जब आसमान से अचानक मृत पक्षियों की मानो होने लगी बरसात!

जब आसमान से अचानक मृत पक्षियों की मानो होने लगी बरसात!

वेल्स के पेमब्रोकशायर में वॉटरस्टोन से हेजलबीच के बीच की सड़क पर एक साथ 200 से ज्यादा पक्षी सड़क पर मिली मृत

आज के समय में भी दुनिया में कई बार ऐसी अजीबोगरीब घटना घट जाती हैं जिनके बारे में जानकर एक बार में तो भरोसा ही नहीं होता। इन दिनों एक ऐसी ही घटना वेल्स से सामने आई है जहाँ अचानक एक साथ 200 से ज्यादा पक्षी सड़क पर मृत अवस्था में मिले। उस सड़क से गुजर रहे लोग भी ये देखकर दंग रह गए। सबसे ज्यादा हैरानी की बात तो ये थी कि किसी को भी नहीं पता ये हादसा कैसे हुआ है।
समाचारपत्र डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार वेल्स के पेमब्रोकशायर में वॉटरस्टोन से हेजलबीच के बीच की सड़क पर घटी इस अजीबोगरीब घटना ने सभी को चौंका रखा है। नजारा देखने वाले लोगों का कहना है कि उन्होंने सड़क पर कई सारी मरी हुई चिड़ियों को सड़क पर देखा हैं। कुछ लोगों का कहना है कि हो सकता है कि पास के ड्रैगन एलएनजी गैस कंपनी प्लांट में हुए रिसाव के कारण ऐसा हुआ हो मगर इस बात का कोई पुख्ता सबूत नहीं मिला है।
आपको बता दें कि कुछ लोगों ने इस नजारे को बेहद डरावना बताया। एक शख्स का कहना है कि उसने तेज आवाज सुनी जिसके बाद चिड़िया आसमान से गिरने लगीं। उसने कहा कि वो आवाज बिजली कड़कने जैसी तीव्र तो नहीं थीं मगर उसी के जैसी मिलती जुलती थी। आवाज होने के कुछ ही पल बाद करीब 5 चिड़िया उसकी कार के बोनट पर गिरी तो करीब 6 जमीन पर आ गिरी।
(Photo Credit: twitter.com)
वहीं घटना स्थल के पास रहने वाली क्लेय ईटन नाम की महिला का कहना है कि रात में करीब 11 बजे जब वो अपने कुत्ते को टहलाने ले जा रही थी तब अचानक तेज आवाज सुनाई दी। उन्होंने बताया कि वो अपने साथ एक अधमरी चिड़िया को घर लेती आईं जिसकी जान बच गई। वहीं इस मामले में ड्रैगन एलएनजी कंपनी का दावा है कि उनके प्लांट में कुछ भी अजीब नहीं हुआ जिसे देखते हुए कहा जा सके कि चिड़िया की मौत उससे हुई है। हालांकि ये कोई पहला मौका नहीं जब ऐसा हुआ है, हाल ही में दो दिन पहले मक्सिको में भी ऐसा ही नजारा देखने को मिला था जहाँ हजारों चिड़ियाँ असमान से सीधे जमीन पर टकराई थी और उनमें से बहुत सारी मृत चिड़िया थी। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। ऐसी घटना के कई बार घटने से लोगों में दहशत का माहौल है।
Tags: Feature

Related Posts