जानें गोद लिये हुए बच्चे ने पुलिस से क्यों कहा, ‘जेल भेज दो लेकिन घर नहीं जाऊंगा!’

जानें गोद लिये हुए बच्चे ने पुलिस से क्यों कहा, ‘जेल भेज दो लेकिन घर नहीं जाऊंगा!’

हर युगल की तमन्ना होती है कि उनकी भी एक संतान हो, जो उन्हें माता पिता का दर्जा था। हालांकि कई लोगों को माता पिता बनने का यह सौभाग्य प्राप्त नहीं हो पाता। ऐसे में वह अनाथालय का सहारा लेते है। हालांकि अमेरिका से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। अमेरिका में एक कपल ने अपने ही गोद लिए बच्चे को साथ ऐसी दुर्गति की कि बच्चा फिर से उनके पास जाने से भी मना करने लगा। युगल बच्चे को उनके गैरेज में बनाए एक डब्बे में बंद रखता था। यहीं नहीं पेशाब जाने के लिए भी उन्हों ने उसे एक बाल्टी दे दी थी। पांच साल उनके साथ गुजारने के बाद अब बालक वहां से मुक्त हुआ है।
एक रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रेसी और टिमोथी फेरिटर ने 2017 में एक बच्चे को गोद लिया था। तभी से वह उसे प्रताड़ित कर रहे थे।। महज 13 साल की उम्र में बच्चे ने वह सब कुछ देखा जिसकी उसने कभी कल्पना भी नहीं की थी। लड़के ने पुलिस को बताया कि उसके माता पिता उसके साथ मारपीट करते थे। कई बार उसके पिता उसे बेल्ट से भी मारा करते थे।
फ्लोरिडा पुलिस ने कहा कि आरोपी दंपति ने बच्चे को एक डिब्बे में बंद कर रखा था और हर पल उस पर नजर रखने के लिए बॉक्स में एक सीसीटीवी कैमरा भी लगाया गया था। बच्चे को बॉक्स से बाहर केवल स्कूल जाने की अनुमति थी। वापस लौटने पर उसे फिर से बॉक्स में बंद कर दिया जाता था। डिब्बे में एक गद्दे और एक बाल्टी के अलावा कुछ नहीं था।
बच्चा हाल ही में स्कूल से भागने में सफल रहा था। ट्रेसी और टिमोथी फेरिटर ने पुलिस को बच्चे के लापता होने की सूचना दी। जांच के दौरान जब पुलिस आरोपी के घर पहुंची तो उसे गैरेज में एक बक्सा दिखाई दिया। पुलिस को यह समझने में देर नहीं लगी कि लड़की के साथ कैसा व्यवहार किया गया। बाद में जब बच्चा मिला तो क्रूरता की पूरी कहानी सामने आई।
लड़के ने पुलिस को बताया कि उसे दिन में 18 घंटे एक बॉक्स में रखा जाता था। एक दिन मौका मिलते ही वह भाग गया। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "बच्चे के साथ दुर्व्यवहार किया गया। जब हमें यह मिला तो मैं बहुत डर गया था। उसने यहां तक ​​कह दिया कि मुझे गिरफ्तार कर जेल भेज दो, मैं घर वापस नहीं जाना चाहता। आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और वे फिलहाल जमानत पर बाहर हैं।
Tags: America