युनिवर्सिटी ने गलती से 5500 विद्यार्थियों को भेज दिया संदेश, देंगे 36 लाख की स्कोलरशीप; फिर ये करना पड़ा

युनिवर्सिटी ने गलती से 5500 विद्यार्थियों को भेज दिया संदेश, देंगे 36 लाख की स्कोलरशीप; फिर ये करना पड़ा

यूनिवर्सिटी की गलती से टुटा हजारों छात्रों का दिल, जानिए पूरी कहानी

अगर छात्र गलती करते है तो शिक्षक और यूनिवर्सिटी उन्हें सजा देती है पर अमेरिका के ऑकलैंड यूनिवर्सिटी ने ऐसा कुछ कर दिया जिसके बाद यूनिवर्सिटी के 5500 छात्र खुशी से झूम उठे। ऐसा तब हुआ जब विश्वनविद्यालय प्रशासन की ओर से प्रत्येरक छात्र को 36 लाख रुपये स्कॉ0लरशिप देने का संदेश आया। इस संदेश के बाद छात्र खुशी से झूम उठे पर इन हजारों छात्रों की खुशी ज्याेदा देर नहीं टिक सकी। दरअसल यूनिवर्सिटी को अपनी गलती का अहसास हो गया और यूनिवर्सिटी प्रशासन ने तुरंत एक और ईमेल जारी करके बताया कि उसने गलती से यह संदेश भेज दिया था।
इस बारे में यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले 18 वर्षीय छात्र कार्नेल ने बताया कि 4 जनवरी को उन्हें यूनिवर्सिटी की ओर से स्कॉालरशिप का ईमेल आया। जिसमें बताया गया कि उन्हेंष अगले 4 सालों तक पढ़ाई के दौरान कुल करीब 36 लाख रुपये स्कॉालरशिप के रूप में दिया जाएगा। इस ईमेल के बाद कार्नेल और उनके परिवार वाले खुश हो गए। हालांकि केवल दो घंटे बाद ही विश्वकविद्यालय प्रशासन की ओर से एक और ईमेल भेजा गया और कहा गया कि गलती से उन्हें  यह संदेश भेज दिया गया था। इसी के साथ परिवार की खुशी धूमिल हो गई।
इस बारे में ऑकलैंड यूनिवर्सिटी का कहना है कि 5500 छात्रों को स्कॉ‍लरशिप पाने का संदेश भेजना एक गलती थी। विश्वरविद्यालय के प्रवक्ताी ब्रायन बियर्ले ने कहा कि ये एक मानव भूल थी हालांकि हमने गलती सुधारते हुए अपने दूसरे ईमेल में सभी छात्रों को बता दिया कि आप प्लेबटिनम प्रेसिडेंसियल स्कॉ लर अवार्ड पाने वाले नहीं हैं। आपको गलती से संदेश भेज दिया गया था। यूनवर्सिटी के इस संदेश से हजारों स्टूेडेंट का दिल टूट गया जो लाखों रुपये की स्कॉ लरशिप मिलने की उम्मीद लगाए बैठे थे।