3000 किलोमीटर की दूरी तय कर काम करने पहुंचा शख्स, मात्र दो घंटों में ही गई नौकरी

3000 किलोमीटर की दूरी तय कर काम करने पहुंचा शख्स, मात्र दो घंटों में ही गई नौकरी

हर कोई चाहता है की वह अपनी नौकरी के जरिये अपने घर और परिवार को सभी सुख सुविधा दे। हर व्यक्ति नौकरी पाने के लिए काफी मेहनत करता है। कई लोगों को मनपसंद नौकरी करने के लिए अपना घर बार भी छोड़ना पड़ता है और कई तरह के अन्य त्याग भी करने पड़ते है। हालांकि यदि नौकरी के लिए हर तरह की मेहनत करने के बाद भी आपको नौकरी ना मिले तो आपको कितना दुख होगा। कुछ ही हुआ ऑस्ट्रेलिया के एक शख्स हैमिश ग्रिफ़िन के साथ, जो नौकरी के लिए 3000 किलोमीटर का अंतर तय करके आए पर उनकी नौकरी मात्र 2 घंटे चली। यही नहीं युवक को नौकरी पर से जिस कारण से निकाला गया वह काफी हैरान कर देने वाला था।
अपने साथ हुई इस घटना को हैमिश ने सोशल मीडिया के द्वारा लोगों के साथ साझा की थी। हैमिश ने बताया की वह तास्मानिया के स्ट्रेहन में बिग फॉर हॉलिडे पार्क नाम की कंपनी में नौकरी के लिए जुड़ा। यहीं नहीं इसके लिए उसने अपने परिवार को भी शिफ्ट कर लिया। हालांकि नए नौकरीदाता ने मात्र 2 घंटे के अंदर ही उसे नौकरी से निकाल दिया। नौकरी से निकालते हुए उन्हें कारण दिया गया की वह जरूरत से अधिक मोटे है। 
हैमिश ने बताया की काम के दौरान उन्हें एक सोफा हटाने के लिए कहाँ गया। इसके बाद यह तय किया गया कि उन्हें नौकरी से निकाल दिया जाएगा। क्योंकि वह अधिक मोटे है और काम के लिए शारीरिक रूप से फिट नहीं है। इसके अलावा उन्हें यह भी कहा गया अधिक वजन के कारण वह घास काटने का और सीढ़ी पर चढ़कर करने वाला काम भी नहीं कर सकते है। कंपनी ने आरोप लगाया कि उन्होंने अपनी यह स्थिति कंपनी से छिपाई थी।
हालांकि हैमिश का कहना है कि वह अपना काम पूरी तरह से कर सकते है औव इसके पहले क्वींसलैंड में इसी तरह कि कंपनी में उन्होंने काम भी किया था। नई नौकरी के लिए उन्होंने अपने घर का काफी सामान बेच कर यहाँ पहुंचे है और अब नौकरी पर से निकाले जाने के कारण उनके पास ना ही घर है और ना कोई रोजगार। ऐसे में वह कानून की सहायता में गए है। अपने साथ हुई इस घटना को वह एक बुरे सपने की तरह मान रहे है।
Tags: Feature