बॉक्स में पड़े-पड़े 9 महीने तक धूल खाते रहे 1.36 करोड़ रुपए, जानें क्या है पूरा मामला

बॉक्स में पड़े-पड़े 9 महीने तक धूल खाते रहे 1.36 करोड़ रुपए, जानें क्या है पूरा मामला

अमेरिका के न्यूयोर्क की एक कॉलेज में भारतीय मूल के अध्यापक डॉ. विनोद मेनन की ऑफिस में 1.80 लाख डॉलर (भारतीय मुद्रा में तकरीबन 1.36 करोड़ रुपए) 9 महीने तक पड़े-पड़े धूल खा रहे थे। 9 महीने पहले आए इस बॉक्स को कोरोना के कारण किसी ने नहीं देखा था और तब से लेकर यह अब तक इसी तरह पड़े रहे थे। 
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय मूल के अध्यापक डॉ विनोद मेनन को यह रुपए किसी अंजान व्यक्ति ने भेजे थे, जो की कॉलेज का पूर्व छात्र भी रह चुका है। नवंबर 2020 में भेजे गए इस बॉक्स में कोरोना के कारण किसी ने भी देखा नहीं था और 9 महीने तक यह बॉक्स धूल ही खाता रह गया था। 
हालांकि जब कॉलेज शुरू हुई तो प्रोफेसर की नजर उस पड़ी। उन्होंने उसे उठाकर देखा तो उसमें उनकी ऑफिस का ही एड्रेस मिला। बॉक्स भेजने वाले ने साथ में एक चिट्ठी भी रखी थी। इस चिट्ठी में लिखा था की इस कॉलेज में उन्हें उत्तम शिक्षण मिला है और इसी शिक्षा का फायदा अन्य छात्रों को भी मिले, इसलिए वह यह रकम भेज रहे है। जिसे वह डोनेशन के तौर पर जरूरतमंद लोगों के लिए इस्तेमाल कर सकते है। प्रोफेसर का कहना है की यह नोट पढ़कर उन्हें सच में संस्था के साथ जुड़े हुये होने पर गर्व महसूस हुआ।
Tags: America