प्लेन क्रैश में बाल-बाल बची पिता-पुत्री की जान, iPad के कारण मिला नया जीवन

प्लेन क्रैश में बाल-बाल बची पिता-पुत्री की जान, iPad के कारण मिला नया जीवन

उड़ान के कुछ ही समय बाद रडार पर से गायब हो गया था प्लेन, आईपैड के लोकेशन के जरिये मलबे का पता लगाया

टेकनोलोजी कई बार हमारी मदद करता है। मोबाइल फोन के लोकेशन और अन्य फीचर्स की वजह से कई लोग विभिन्न तरह की परेशानियों से बाहर निकले है। ऐसा ही कुछ हुआ अमेरिका के पेंसिलवेनिया में जहां ऐपल के आईपैड के कारण एक शख्स और उसकी पुत्री की जान बचाई जा सकी। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पेंसिलवेनिया में एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसके मलबे में प्लेन उड़ा रहे पायलट और उसकी बेटी दाब गए। हालांकि उनके पास के आईपैड के माध्यम से बचाव कर्मी उन तक पहुँच पाये और उन्हें सुरक्षित बाहर निकाला।
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 58 साल के पायलट पिता और उनकी 13साल की बेटी टू सिटर प्लेन में सवार थे। हालांकि उड़ान भरने के कुछ ही समय बाद उनका विमान रडार से गायब हो गया था। रडार के अंतिम लोकेशन के आधार पर रेस्क्यू टीम ने 30 बचावकर्मियों के साथ उस स्थान को पूरी तरह से खंगाल डाला पर उन्हें कहीं भी पिता और पुत्र नहीं मिले। हालांकि उन्हें उनकी पुत्री की पायल मिली और उन्होंने उसकी माता से पत्नी का संपर्क किया और उनका फोन नंबर लिया।
पायलट की पत्नी से फोन नंबर लेने के बाद पिता और पुत्री को फोन नंबर के आधार बेटी के आईपैड के सिग्नल को ढूँढने के कोशिश की गई। बचावकर्मियों को जैसे ही आईपैड का सिग्नल मिला वह फिर से दोनों की तलाशी में लग गए। अंत में दोनों का प्लेन स्क्रैंटन इंटरनेशनल एयरपोर्ट से सात मील दूर मिला। प्लेन जंगलों से भरे एक इलाके में क्रेश हुआ था। बचाव दलों ने तुरंत ही वहाँ पहुँचकर दोनों को मलबे में से बाहर निकाला और उन्हें अस्पताल ले गए, जहां उनका इलाज किया गया।
Tags: America