टिकटोक चैलेंज पूरा करने के चक्कर में 6 साल की बच्ची की जान जाते-जाते बची, निगल ली थी चुंबक की गोलियां

टिकटोक चैलेंज पूरा करने के चक्कर में 6 साल की बच्ची की जान जाते-जाते बची, निगल ली थी चुंबक की गोलियां

सोशल मीडिया साइट पर देखने मिले वीडियो को देखकर चैलेंज पूरा करने के लिए बच्ची ने निगल ली थी चुंबक की गोलियां, समय पर इलाज मिलने के कारण बच गई जान

आजकल हर बच्चे के पास मोबाइल देखने मिलता है। सभी माता-पिता अपने बालक की एक या दूसरी जरूरत को पूर्ण करने के लिए उन्हें मोबाइल लेकर दे देते है। हालांकि यह मोबाइल कितना खतरनाक हो सकता है वह उन्हें खुद भी नहीं मालूम होता है। 
कुछ ही समय पहले इंग्लैंड से एक खतरनाक मामला सामने आया है, जिसमें मोबाइल पर आई एक टिकटोक चैंलेंज को पूरा करने के लिए एक बालक ने अपनी जान जोखिम में डाल थी। यह घटना उन सभी माता-पिता के लिए एक चेतवानी समान किस्सा है जो अपने बालकों को फोन देकर उनसे अपनी जान छुड़वा लेते है।
एक रिपोर्ट के अनुसार, पूर्वी ससेक्स में रहने वाली एक 6 साल की बच्ची ने अनजाने में ही चुंबक की 23 गोलियां निगल ली थी। इसके चलते उसे पेट में दर्द होने लगा और उल्टियाँ शूर हो गई। जब माता-पिता उसे अस्पताल ले गए तो डॉक्टरों ने उसका ऑपरेशन शुरू किया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, लड़की ने यह काम एक वीडियो देखकर किया था। 
लड़की ने जब पेट में दर्द की शिकायत की तो उसके माता-पिता उसे अस्पताल ले गए। जहां उसके पेट में से चुंबक निकला। जब माता-पिता को चुंबक की घटना के बारे में पता चला तो उन्होंने अपनी बेटी के रूम की तलाशी ली, जिसमें उन्हें और भी कई चुंबक की गोलियां मिली। सद्भाग्य से लड़की को समय पर इलाज मिल गया और उसकी जान बचाई जा सकी।
Tags: Tiktok