जब चिड़ियाघर में बच्चे की तरह रोने लगा पंछी, देखें मजेदार वीडियो

जब चिड़ियाघर में बच्चे की तरह रोने लगा पंछी, देखें मजेदार वीडियो

ऑस्ट्रेलिया के सिडनी शरह के जू से सामने आया मजेदार वीडियो

यदि घर में बच्चा रोने लगे तो हर कोई उसे चुप कराने में लग जाता है, बच्चे का रोना किसी को भी पसंद नहीं आता। हालांकि रोते हुये बच्चे को तो फिर भी चुप कराया जा सकता है। पर यदि कोई उसकी नकल करता हो तो उसे कैसे चुप कराए। वैसे तो कई तोते किसी भी तरह की आवाज की नकल आसानी से कर सकते है यह हम सभी को पता है, पिछले दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हुये यह पंछी बच्चे के रोने की आवाज की जो नकल निकाल रहा है उसे देखकर हर कोई हैरान है। 
ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में आए तारोंगा चिड़ियाघर में आए एक पंछी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में पंछी एक बच्चे की तरह रोता हुआ दिखाई दे रहा है। जिस तरह से छोटा बच्चा रोता है ठीक उसी तरह यह पंछी भी रोने की आवाज निकाल रहा है। पहली बार पंछी की आवाज को सुनने वाला तो कोई भी इस बालक की ही रोने की आवाज मानेगा। 
लीरेबर्ड प्रजाति का यह पंछी कुछ भी याद रखने के लिए सक्षम है। चिड़ियाघर के यूनिट सुपरवाइजर लिएन गोलेबियोस्की ने कहा कि यह पंछी विभिन्न प्रकार के आवाज निकाल सकता है। यह बच्चे की तरह रो सकता है तो कार के हॉर्न जैसा आवाज भी निकाल सकता है। इस प्रजाति के पंछी जब कुछ सुन लेते है तो उस आवाज की प्रेक्टिस करते रहते है।
Tags: