कचरा उठाने के लिए इस महिला ने छोड़ दी अपनी नौकरी, अब हर महीने कमाती है हजारों डॉलर

कचरा उठाने के लिए इस महिला ने छोड़ दी अपनी नौकरी, अब हर महीने कमाती है हजारों डॉलर

पार्टटाइम जॉब के तौर पर शुरू किया था कचरे उठाने का कार्य, अब बच्चों को भी ले जाती है साथ में

आप सभी ने सड़क पर कचरा उठाने वाले लोगों को तो देखा ही होगा। भारत में हम मज़ाक मज़ाक में ही क़ह देते है की यदि कोई नौकरी नहीं मिली तो सड़क पर कचरा उठाना शुरू कर देना। पर यदि हम आपको कहे की अमेरिका में रहने वाली एक महिला ने कचरा उठाने के लिए अपनी अच्छी ख़ासी नौकरी छोड़ दी। सुनने में अजीब लाग्ने वाली यह घटना बिकलूल सच है, अमेरिका के टेक्सास में रहने वाली टिफ़नी ने एक कैफे में अपनी पूर्णकालिक नौकरी छोड़ दी है और डाइविंग डंप करना शुरू कर दिया है। 
इस नौकरी को अपनाने के बाद वह और भी धनी हो गई हैं। अब टिफनी की साप्ताहिक कमाई 1 हजार डॉलर यानी करीब 74 हजार रुपये है। डेली मेल की एक रिपोर्ट के अनुसार, 32 वर्षीय टिफ़नी टेक्सास के डलास में रहती है। उन्होंने 2016 में पहली बार कूड़ा-करकट बुनना शुरू किया था। यह काम उसने अपनी फुल टाइम नौकरी के बाद बचे समय में शुरू किया था। 
जब टिफनी ने पहली बार कचरा उठाने गई तो उसे डंपस्टर में से 1200 डॉलर के स्किन केयर और मेकअप प्रोडक्ट मिले। जिसका मूल्य भारतीय मुद्रा में करीब 88,146 रुपए होता है। टिफनी की इस बात से उसके पति डेनियल को विश्वास ही नहीं हुआ। दूसरी रात वह अपनी पत्नी के साथ कचरा बीनने लगा। डेनियल ने भी देखा की कचरे में काफी कीमती सामान मिलता है, जिससे की वह काफी अच्छी कमाई कर सकते है। 
इसके चलते टिफनी ने 5 साल पहले कॉफी की दुकान में अपनी नौकरी छोड़ दी। अब वह डंपस्टर में से कीमती सामान ढूंढती है और उसे बेच कर अच्छे पैसे कमाती है। टिफनी का एक टिकटोक अकाउंट भी है, जिस पर तकरीबन 20 हजार फोलोवर्स भी है। वह आए दिन अपने फोलोवर्स को अपनी कहानी बताती रहती है। 
टिफनी कहती है कि कचरा बीनने का काम शुरू करने के बाद उसकी आर्थिक स्थिति काफी अच्छी हुई है। अब वह अपने बच्चों का पालनपोषण अच्छे से कर पाती है। कई बार तो वह अपने बच्चों को भी अपने साथ ले जाती है। कुछ ही दिन पहले उसे एक कॉफी मशीन मिला था, जिसे बेचकर उसने अच्छी ख़ासी कमाई की थी।
Tags: