मज़ाक-मज़ाक में पति ने करवा लिया बेटे का DNA टेस्ट, सच्चाई सामने आने पर उड़ गए होश

मज़ाक-मज़ाक में पति ने करवा लिया बेटे का DNA टेस्ट, सच्चाई सामने आने पर उड़ गए होश

आईवीएफ़ के जरिये बने थे डोना और वन्नेर माता-पिता, क्लीनिक की गलती से हो गए थे माता के साथ किसी अन्य के स्पर्म का फ्यूजन

आज के समय में पति-पत्नी जब पैरेंट्स नहीं बन पाते है तो आईवीएफ़ या सरोगेसी जैसी कई पद्धतियाँ शामिल है। इन पद्धतियों के कारण वह माता-पिता का सुख प्राप्त कर पाते है। पर इन पद्धतियों में कई बार धोखे भी होते है। एक ऐसा ही मामला सामने आया अमेरिका के उटाह से, जहां आईवीएफ़ के जरिये माता-पिता बने कपल धोखाधड़ी का शिकार बने थे। 
दरअसल जब कपल प्राकृतिक तरीके से कंसीव नहीं कर पाते तो आईवीएफ़ के जरिये माता-पिता बनते है। उटाह में रहने वाले डोना और वन्नेर जॉन्सन दोनों ने आईवीएफ़ के जरिये दूसरी बार गर्भधारण किया था। आईवीएफ़ के जरिये उन्होंने एक और बेटे को जन्म भी दिया। दोनों पति-पत्नी हंसी-खुशी ज़िंदगी बीटा रहे थे। पर तभी एक दिन मज़ाक में किए एक फैसले ने दोनों की ज़िंदगी में भूचाल ला कर रख दिया। दोनों पति-पत्नी ने मज़ाक-मज़ाक में ही अपने बेटे का डीएनए टेस्ट करने का फैसला कर लिया। पर उन्हें नहीं पता था की डीएनए टेस्ट का रिजल्ट उनकी ज़िंदगी बदल कर रख देगा।
डोना और वन्नेर ने अपने 12 साल के बेटे का डीएनए टेस्ट करवाने का फैसला किया था। जब आईवीएफ़ रिजल्ट सामने आया तो उन्हें पता चला की वो बेटा किसी और का था। क्लीनिक की लापरवाही के कारण डोना के एग्स किसी अन्य पुरुष के स्पर्म के साथ मिक्स हो गए थे। एक न्यूज वैबसाइट से बात करते हुये वन्नेर ने बताया कि जब उन्होंने डीएनए रिपोर्ट देखि तो वह हैरान रह गए। 
रिपोर्ट में माँ का नाम तो डोना था पर पिता के नाम में अननॉन लिखा था। रिजल्ट सामने आते ही वन्नेर ने हँगामा करना शुरू कर दिया। जब जांच कि गई तो पता चला कि एग फ्यूजन में गलती हो गई थी और इसी कारण से डोना के एग किसी और के स्पर्म से फ्यूज हो गए। वन्नेर कहते है कि इस सच से दोनों का दिल टूट गया था, जिस बेटे को वह 12 साल से अपना मान रहे थे वह किसी और का निकला है। जिसे लेकर दोनों अब कोर्ट का दरवाजा खटखटाने जा रहे है।
Tags: America