फ्लाइट में बैठे यात्री के फोन में लग गई अचानक से आग, टली बड़ी दुर्घटना

फ्लाइट में बैठे यात्री के फोन में लग गई अचानक से आग, टली बड़ी दुर्घटना

किसी भी यात्री को नहीं हुई गंभीर चोट, एयरलाइंस की फ्लाइट 751 के कार्गो सेक्शन के कार्गो होल्ड में था फोन

आम तौर पर चार्जिंग में रखे फोन में आग लाग्ने की कई घटना सुनी होगी। पर सिएटल-टैको में इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर अलास्का की एक फ्लाइट में एक यात्री के सैमसंग के फोन में आग लग गई थी। एयरपोर्ट के ओफिशियल ट्वीट में बताया गया कि फोन अलास्का एयरलाइंस की फ्लाइट 751 के कार्गो सेक्शन के कार्गो होल्ड में था। 
फोन में आग लगते ही तुरंत क्रू मेंबर्स द्वारा आग बुझाने का प्रयास शुरू कर दिया गया था। आग बुझाने के लिए अग्निशामक और बैटरी नियंत्रण बैग का इस्तेमाल किया गया। हालांकि पूरी घटना में प्लेन में बैठे 128 यात्रियों में से किसी को भी किसी प्रकार की कोई गंभीर चोट नहीं आई है। पर कई लोगों को सामान्य चोट पहुंची है। डिवाइस के मालिक ने अधिकारियों से फोन के मॉडल की पुष्टि की थी। रिपोर्ट्स के अनुसार, फोन काफी बुरी तरह से खराब हो गया था, इसलिए उसकी पहचान करना संभव नहीं हो पा रहा था। पर वह पूरी तरह से जल गया था। 
हालांकि इस घटना के कारण किसी अन्य फ्लाइट की उड़ान को कोई भी असर नहीं हुई है। तुरंत ही इस विमान को अन्य गेट पर ले जाया गया था। बता दे कि यह पहली घटना नहीं है जब फ्लाइट में किसी फोन में आग लग गई हो। इसके पहले भी कई बार ऐसी घटना हो चुकी है। इसके चलते कई एयरलाइंस ने कुछ फोन को बैन कर दिया गया है। 
Tags: