तालिबान ने दिया भारत को अफगानिस्तान में अपने सारे अधूरे प्रोजेक्ट पूर्ण करने का न्योता

तालिबान ने दिया भारत को अफगानिस्तान में अपने सारे अधूरे प्रोजेक्ट पूर्ण करने का न्योता

भारत और पाकिस्तान के बीच की लड़ाई का हिस्सा नहीं बनना चाहता तालिबान

भारत के सबसे करीबी देशों में से एक अफगानिस्तान में तालिबानों का साम्राज्य स्थापित हो चुका है। मित्र देशों में से एक अफगानिस्तान में भारत ने कई अरब डॉलर के प्रोजेक्ट शुरू किए थे, पर तालिबान के आगमन के कारण सभी बीच में ही रुक गए है। हालांकि इसी बीच तालिबान ने भारत को अपने अधूरे काम पूर्ण करने का न्योता प्रदान किया था। बता दे कि भारत ने तकरीबन तीन अरब डॉलर का निवेश किया हुआ है। 
एक पाकिस्तानी न्यूज चेनल के साथ की गई बातचीत में तालिबान नेता ने कहा कि अफगानिस्तान की जमीन का इस्तेमाल किसी भी और देश के सामने नहीं करने दिया जाएगा। इसके अलावा तालिबान प्रवक्ता सुहैल शाहीन ने कहा कि भारत अफगानिस्तान में अपनी अधूरी योजनाओं को पूर्ण कर सकता है। वह पहले भी कह चुके है कि अफगानिस्तान की जमीन का इस्तेमाल किसी और देश के लिए करने देने की अनुमति नहीं दी जाएगी। 
हालांकि भारत द्वारा शुरू किए गए काम आम जनता के लिए है, इसलिए वह इसे जरूर पूर्ण कर सकता है। इसके पहले के भारतीय न्यूज चैनल के साथ किए इंटरव्यू में कहा था कि वह भारत और पाकिस्तान की लड़ाई का हिस्सा नहीं बनना चाहते। वह अफगानिस्तान की आजादी के लिए लड़ रहे है। 
Tags: