अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन के अनुसार किसे मास्क पहनने की ज़रूरत नहीं, जानें

अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन के अनुसार किसे मास्क पहनने की ज़रूरत नहीं, जानें

वैक्सीन ले चुके लोगों को सार्वजनिक और भीड़-भाड़ वाली जगहों के अलावा मास्क पहनने की नहीं है जरुरत

पूरी दुनिया कोरोना महामारी की चपेट में है, लेकिन अब संयुक्त राज्य अमेरिका में स्थिति धीरे धीरे सामान्य हो रही है। ऐसे में अमेरिकी स्वास्थ्य अधिकारियों ने बड़ा बयान देते हुए बताया है कि पूरी तरह से टीका लगावा चुके अमेरिकियों को सार्वजिनिक स्थलों और भीड़ वाली जगह के अलावा अन्य जगहों पर मास्क पहनने की आवश्यकता नहीं है।
आपको बता दें कि कोरोना संक्रमण के दौरान मरने वाले अमेरिकियों की संख्या बहुत अधिक है लेकिन अब अमेरिका की हालत में सुधार होता दिख रहा है। टीकाकरण के बाद, अमेरिका में सब कुछ सामान्य हो रहा है। यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) ने यह स्पष्ट किया है कि जिन अमेरिकियों को पूरी तरह से टीका लगाया गया है उन्हें सार्वजिनिक स्थलों और भीड़ वाली जगह के अलावा अन्य जगहों पर मास्क पहनने की आवश्यकता नहीं है
साथ ही अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने भी इस बारे में ट्वीट किया, "सीडीसी ने कोविड -19 के खिलाफ लड़ाई में असाधारण प्रगति के बाद आज एक बड़ी घोषणा की है। यदि आपको पूरी तरह से टीका लगाया गया है, तो आपको भीड़ वाले क्षेत्र को छोड़ने और मास्क लगाने की आवश्यकता नहीं है। आपके और आपके आस-पास के लोगों के जीवन को बचाने के लिए टीकाकरण की आवश्यकता है।"
Tags: America