मां के आग्रह पर नशेड़ी भाई की हत्या करने वाला युवक आधी रात थाने पहुंचा और कबूल लिया जुर्म, जानिये क्या था पूरा मामला

आज कल कत्ल और कत्ल के बार पीड़ित के शव को रफा-दफा करने के एक के बाद एक मामले प्रकाश में आ रहे हैं। दिल्ली के मंगोलपुरी से भी एक ऐसे ही हत्या के मामले की जानकारी मिली है। इस सनसनीखेज कांड में एक भाई ने अपने नशेड़ी भाई की हत्या कर अपने पिता के साथ मिलकर उसके शव को रफा-दफा करने का नाकाम प्रयास किया और उसके बाद अपनी मां के आग्रह पर थाने में जाकर आत्म समर्पण कर दिया। 


इस पूरे घटनाक्रम की विस्तारपूर्वक हकीकत यह है कि बुधवार को दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके के पुलिस थाने में देर रात 2.15 के करीब एक 23 वर्षीय युवक ललित पहुंचा और उसने वहां मौजूद अधिकारी को बताया ‌उसने उसके नशेड़ी भाई की हत्या करके उसका पॉलिथीन में पैक कर बगीचे में फैंक दिया है। ललित ने पुलिस को शव का लोकेशन बताने की पेशकश की। थाना प्रभारी ने तुरंत टीम के साथ आरोपी की बताई जगह से शव बरामद किया।


पुलिस को मिला जानकारी के अनुसार ललित का भाई नशेड़ी था और ड्रग्स की बुरी लत लगी हुई थी। उसके कारण आय दिन परिवार में झगड़ा और तनाव रहता था। ललित के अनुसार 12  दिसंबर की शाम को भाई ने उनकी मां को पिटा। इस पर मां घर छोड़ चली गई। अगले दिन सुबह जब उसके पिता और एक अन्य भाई रोजमर्रा की तरह काम पर गये, तो पीछे से ललित ने हथौड़ी से अपने भाई के सिर पर वार करके उसे मौत के घाट उतार दिया। उसने भाई का शव पलंग के नीचे छुपा दिया। बकौल ललित जब उनके पिता घर लौटे तो उनकी मदद से उसने शव को रफा-दफा करने का नाकाम प्रयास किया। मंगलवार को उसकी मां घर लौटी और मामले की पूरी जानकारी मिलने पर उन्होंने अपने बेटे से पुलिस में आत्म समर्पण करके गुनाह कबूल कर लेने का आग्रह किया। 


मां के कहने पर ललित ने थाने पहुंच कर गुनाह कबूला। पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 302, 201 और 34 के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त हथौड़ी, एक चाकू बरामद कर लिया है। मामले की जांच जारी है।
Tags: Crime