12 साल के बच्चे को बेहोश कर महीनों किया दुष्कर्म, मौलवी हुआ गिरफ्तार

12 साल के बच्चे को बेहोश कर महीनों किया दुष्कर्म, मौलवी हुआ गिरफ्तार

दिल्ली के सराय रोहिल्ला इलाके में स्थित मरसरे की घटना, गैर मान्यता प्राप्त बताया गया है मदरसा

दिल्ली से नाबालिग छात्र के साथ दुष्कर्म की सनसनीखेज वारदात की जानकारी सामने आ रही है। प्रकरण दिल्ली के सराय रोहिल्ला इलाके में स्थित मदरसे से जुड़ा हुआ है। आरोप है कि यहां पर अभ्यास कर रहे 12 वर्षीय छात्र के साथ वहीं पर शिक्षक के रूप में कार्यरत मौलवी मोहम्मद इसरान ने दुष्कर्म किया। अरोप यह भी है कि उस लड़के के साथ उसे बेहोश करके पिछले दो-तीन महीनों में कई बार कुकर्म हुआ। 

 

 

 
 

 

 

दिल्ली डीसीपी नोर्थ सागर सिंह कलसी ने मीडिया को बताया कि इस मामले में बुधवार को पुलिस को शिकायत मिली थी। बच्चे के साथ दुष्कर्म के उपरांत उसे डराया भी गया था। इस मामले के फरार आरोपी मौलवी मोहम्मद इसरान को पुलिस ने उत्तरप्रदेश के सहारपुर से गिरफ्तार कर लिया गया है। 
 
 
इस मामले में राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष ने भी समाचार एजेंसी एएनआई को दिये बयान में कहा है कि नाबालिग बच्चे के साथ हुई इस वारदात की सूचना मिलने पर मदरसे का दौरा किया गया। वहां जाकर पता चला कि मदरसे के शिक्षक ने ही वारदात को अंजाम दिया है। इतना ही नहीं मदरसा मान्यता प्राप्त नहीं था। यहां पर यूपी और बिहार से लाये गये 24 बच्चों और शिक्षकों के साथ रखा गया था। यहां बच्चों को दी जानी चाहिये ऐसी अलग गुसलखाने जैसी मूलभूत सुविधाएं भी नहीं थीं। एनसीपीसीआर अध्यक्ष ने यह भी कहा है कि दिल्ली सरकार ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की और न ही बाल कल्याण समिति भेजी। हमने निर्देश दिया है कि बाल कल्याण समिति इस जगह का दौरा करके और यहां मौजूद बच्चों के पुनर्वास की व्यवस्था करे। 
 
 
यद्यपि मुख्य आरोपी मौलवी की  गिरफ्तारी के साथ ही पुलिस आगे की कार्रवाई कर ही रही है।
Tags: Crime Delhi