चार महिला कॉन्स्टेबल को ‘पतली कमरिया’ गाने पर रिल बनाना भारी पड़ा, हो गई लाइन हाजिर

चार महिला कॉन्स्टेबल को ‘पतली कमरिया’ गाने पर रिल बनाना भारी पड़ा, हो गई लाइन हाजिर

अध्योध्या स्थित रामजन्मभूमि परिसर में वीवीआईपी ड्युटी में थीं तैनात

सोशल मीडिया पर आजकल समाज के हर वर्ग के लोग रिल्स और शॉर्ट  वीडियो बनाने का शौक पालने लगे हैं। वैसे हर कोई सोशल मीडिया का अपने ढंग से उपयोग करने के लिये स्वतंत्र है, लेकिन जहां तक सरकारी कर्मचारियों का संबंध है उन पर कुछ नियम लागू होते हैं और अपने आचरण में उन्हें कुछ मर्यादाओं का पालन करना होता है। यूपी पुलिस की चार महिला कर्मचारियों को इसी क्रम में रिल्स बनाना भारी पड़ गया है। 


दरअसल मामला अयोध्या का है। यहां पवित्र रामजन्मभूमि परिसर की सुरक्षा में तैनात चार महिलाकर्मियों कॉन्सटेबल कविता पटेल, कामिनि कुशवाला, कशीश साहनी और संध्या सिंह ने 10 सैंकड का एक वीडियो बनाया। ये रिल उन्होंने आजकल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे गीत ‘पतली कमरिया’ पर आधारित बनाया। जब मंदिर आम लोगों के लिये बंद था उस वक्त दोपहर के समय उन्होंने ये गाना फिल्माया। 


चारों द्वार बनाई गई रिल को सोशल मीडिया पर साझा किया गया। विभाग को इस बारे में जानकारी मिलने पर त्वरित चारों के खिलाफ कार्रवई करते हुए उन्हें लाइन हाजिर कर दिया गया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एसएसपी मुनीराज का कहना है कि चारों कर्मियों को वीवीआईपी ड्युटी पर तैनात किया गया था। चारों लाइन हाजिर कर दी गई हैं। मामले की जांच करने के बाद निलंबन की कार्रवाई भी की जा सकती है।


इस घटनाक्रम से यही सबक मिलता है कि कम से कम सरकारी कर्मचारियों को सोशल मीडिया पर किसी प्रकार की ऐसी पोस्ट नहीं करनी चाहिये जो नियमानुसार गलत हों। नहीं तो थोड़े पल के मनोरंजन के लिये नौकरी से हाथ धोना पड़ सकता है।
Tags: