बिहार : वैशाली जिले में एक अनियंत्रित ट्रक ने नेवतन पूजा कर रहे कई लोगों को रौंदा, 15 लोगों की मौत

बिहार : वैशाली जिले में एक अनियंत्रित ट्रक ने नेवतन पूजा कर रहे कई लोगों को रौंदा, 15 लोगों की मौत

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने जताया शोक, प्रधानमंत्री ने मृतक के परिजनों को 2-2 लाख रुपये मुआवजा राशि देने की घोषणा की

रविवार देर शाम बिहार के वैशाली जिले में एक भीषण सड़क हादसा हो गया। यहां पर एक अनियंत्रित ट्रक से कई लोगों को रौंद दिया है। इस दुर्घटना में सात बच्चों समेत 15 लोगों की मौत हो गई। इतना ही नहीं इस दुर्घटना में बहुत से लोग घायल हुए हैं। यह हादसा हाजीपुर-महनार मुख्य मार्ग पर देसरी थाना क्षेत्र में नयागांव टोला के पास हुआ है। ये हादसा उस समय हुआ जब घटनास्थल के पास के ब्रह्मस्थान में भुइयां बाबा की पूजा करने के लिए बड़ी संख्या में लोग जमा हुए थे। उसी दौरान तेज रफ्तार अनियंत्रित ट्रक भीड़ को रौंदते हुए आगे जाकर पेड़ से टकरा गया। बताया जा रहा है कि ट्रक चालक नशे में था। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है। घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य जारी है।

नेवतन पूजा कर रहे थे लोग


आपको बता दे कि महनार मोहद्दीनगर एसएच पर स्थित ब्रह्मस्थान के पास लोग भुइयां बाबा के पूजा के दौरान नेवतन पूजा कर रहे थे। इसी बीच एक अनियंत्रित ट्रक ने लोगों को रौंद दिया। घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से सभी को घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है। इस घटना के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई है। हादसे के बाद अनियंत्रित ट्रक पीपल के पेड़ से टकरा गया। कुछ लोगों के ट्रक के अंदर दबे होने की आशंका है। शराब के नशे में ट्रक चला रहा चालक उसी ट्रक में फंस गया।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जताया दुःख


घटना पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी दुख हुए मृतकों के प्रति गहरी शोक संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा कि वैशाली के देसरी थाना क्षेत्र में तेज रफ्तार ट्रक द्वारा बच्चों सहित कई लोगों को कुचलने की घटना से मर्माहत हूं। मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना है तथा उन्हें पांच-पांच लाख रुपये अनुग्रह अनुदान दिया जाएगा। घायलों के समुचित इलाज का निर्देश दिया। उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना है।

राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने जताया शोक


मुख्यमंत्री के अलावा राषट्रपति और प्रधानमंत्री ने भी वैशाली सड़क हादसे पर शोक जताया है और घायलों के जल्दी ठीक होने की प्रार्थना की है। राष्ट्रपति ने ट्वीट कर कहा कि बिहार में हुई सड़क दुर्घटना में बच्चों समेत कई लोगों के हताहत होने की खबर अत्यंत पीड़ादायक है। मैं इस हादसे में अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति गहन शोक-संवेदनाएं व्यक्त करती हूं तथा घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं। वहीं, पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि बिहार के वैशाली में हुआ हादसा दुखद है। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है। घायल जल्द स्वस्थ हों। प्रधानमंत्री ने मृतक के परिजनों को 2-2 लाख रुपये मुआवजा राशि देने की घोषणा की है। इसके साथ घायलों को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे।
Tags: Bihar