दिल्ली : आप के मंत्री सत्येन्द्र जैन के जेल में ‘मसाज’ करवाते वीडियो के वायरल होने पर मनीष सिसोदिया ने दिया ये स्पष्टीकरण

दिल्ली : आप के मंत्री सत्येन्द्र जैन के जेल में ‘मसाज’ करवाते वीडियो के वायरल होने पर मनीष सिसोदिया ने दिया ये स्पष्टीकरण

दिल्ली सरकार में मंत्री और पिछले पांच महीनों से तिहाड़ जेल में बंद सत्येन्द्र जैन का एक सीसीटीवी वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में जैन ‘मसाज’ करवाते देखे जा सकते हैं। यह वीडियो 13 सितंबर का बताया गया है जिसमें एक बिस्तर पर जैन सोये दिख रहे हैं और हाथों में कुछ कागज पकड़ कर उसे पढ़ रहे है। उनके पास बैठा एक व्यक्ति उनके पैरों में मसाज कर रहा है। वहीं भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शेहराज पूनावाला द्वारा अपने ट्वीटर हैंडल से साझा किये गये एक अन्य वीडियो में जैन अपनी पीठ पर मसाज करवाते नजर आ रहे हैं। पूनावाला ने सवाल किया कि क्या सजा के बजाय सत्येन्द्र जैन फुल वीवीआईपी मजा ले रहे हैं? तिहाड़ जेल के अंदर मसाज? जिस हवालाबाज को पांच महीनों से जमानत नहीं मिल रही उसे मसाज मिल रही! आप सरकार द्वारा जेल में नियमों की धज्जियां उड़ रहीं।



एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार ईडी द्वारा मंत्री को जेल में पांच सितारा ट्रीटमेंट मिले जाने का आरोप लगाने के बाद यह वीडियो शनिवार को सोशल मीडिया पर दिखाई दिया। ईडी ने अदालत में कहा है कि जैन को तिहाड़ जेल में अज्ञात व्यक्तियों द्वारा मसाज के अलावा विशेष भोजन भी प्रदान किया गया। ईडी ने अदालज में एफेडेविट में आरोप लगाया है कि सत्येन्द्र जैन की पत्नी पूनम जैन को जेल में उनसे मिलने की विशेष छूट भी प्रदान की गई है। रिपोर्ट के अनुसार इसके कुछ ही समय बाद तिहाड़ जेल के सुप्रीटेंडेंट अजित कुमार को दिल्ली के मंत्री को कथित रूप से वीआईपी सुविधाएं देने के आरोप निलंबित भी किया गया। 


इस घटनाक्रम पर भाजपा की दिल्ली इकाई के प्रवक्ता गौरव भाटिया ने मीडिया में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा था। उन्होंने केजरीवाल पर सवाल दागते हुए कहा कि वे कहां छिप गये हैं? कट्टर इमानदार कहा था ना आपने? वे कट्टर इमानदार मसाज करवा रहे हैं। वे पांच महीनों से जेल में हैं लेकिन अभी तक इन्हें मंत्रीपद से नहीं हटाया गया है। 


मामले के तुल पकड़ने पर दिल्ली सरकार की ओर से उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मोर्चा संभाला और मीडिया में स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि जेल में गिरने की वजह से सत्येन्द्र जैन को रीढ़ की हड्डी में चोट आई थी। उनको अस्पताल में भर्ती कराया था जहां उनकी सर्जरी हुई थी और डॉक्टर ने उनको नियमित फिजिओथेरपी की सलाह दी थी। कोर्ट ने ईडी को इस वीडियो को जारी न करने के आदेश भी दिये थे। सिसोदिया ने कहा ‌कि जैन को गलत केस में जेल में बंद किया गया है। भाजपा बीमारी के इलाज का भी मजाक उड़ा रही है। उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि सत्येन्द्र जैन का वीडियो सार्वजनिक करना यह जताता है कि गुजरात और एमसीडी चुनाव भाजपा हार रही है। भाजपा में इंसानियत नाम की चीज बाकी नहीं बची। वे जितना चाहे प्रयत्न कर लें लेकिन जीतेगी आम आदमी पार्टी ही। भाजपा की मनगढ़त कहानियों के कारण किसी मंत्री को पद से नहीं हटाया जा सकता।

आपको बता दें कि ईडी ने मनी लॉंड्रिंग के आरोप में सत्येन्द्र जैन को विगत 30 मई को हिरासत में लिया था। 
Tags: