मुंबई : आरपीएफ के दो जवानों ने बचाई महिला उर उसके बच्चे की जान, ट्रेन के चपेट में आने से हो सकता था बड़ा हादसा

मुंबई : आरपीएफ के दो जवानों ने बचाई महिला उर उसके बच्चे की जान, ट्रेन के चपेट में आने से हो सकता था बड़ा हादसा

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और आरपीएफ के दो वीर जवानों की खूब तारीफ हो रही है

आपने ऐसे कई मामलों के बारे में सुना होगा जिसमें रेलवे प्लेटफार्म पर चलती ट्रेन में चढ़ने या उतरने की कोशिश करने वाले यात्री रेल के चपेट में आ जाते है। हालांकि ये ख़बरें भी सुनने को मिलती है कि प्लेटफार्म पर मौजूद आरपीएफ के जवान अपनी जान जोखिम में डालकर ऐसे संकट में फंसे यात्रियों के लिए संकटमोचक बनते है। ऐसा ही एक और मामला सामने आया है। महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में एक बार फिर आरपीएफ के दो जवानों ने एक महिला और उसके मासूम बच्चे को भीड़-भाड़ वाली ट्रेन की चपेट में आने से बचा लिया है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो 


आपको बता दें कि घटना मानखुर्द रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर दो की है। जिसमें सीआरपीएफ के दो जवानों ने अपनी जान जोखिम में डालते हुए बिना समय गवाएं दो लोगों की जान बचाई। न्यूज एजेंसी एएनआई ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे दोनों जवानों ने अपनी जान की परवाह किए बगैर महिला और उसके बच्चे को मौत से बचा लिया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और आरपीएफ के दो वीर जवानों की खूब तारीफ हो रही है।

जानिए क्या हुआ था!


गौरतलब है कि स्टेशन पर एक महिला अपने बच्चे के साथ ट्रेन में चढ़ती है, लेकिन भीड़ उसका संतुलन बिगाड़ देती है और वह स्टेशन के प्लेटफार्म पर ही ट्रेन से गिर जाती है। इसके बाद आरपीएफ का एक जवान अंदर कूद जाता है और बच्चे को ट्रेन की चपेट में आने से बचाता है। कुछ देर बाद आगे बढ़ रही महिला भी ट्रेन से गिर जाती है, दूसरे जवान ने उसे बचा लिया। हैरानी की बात यह है कि आरपीएफ जवान खुद ट्रेन की चपेट में आने से बच जाता है। सोशल मीडिया पर इस वीडियो को खूब शेयर किया जा रहा है और इन दोनों जवानों की बहादुरी को सलाम भी किया जा रहा है।