दिल्ली : परिवहन निगम के कर्मचारी के हत्याकांड में पुलिस का बड़ा खुलासा, पूर्व पत्नी के साथ मिलकर पत्नी ने की थी पति की हत्या

आरोपियों की पहचान डीटीसी कर्मचारी की पहली पत्नी गीता (54), उसकी बेटी कोमल (21) और दूसरी पत्नी गीता उर्फ नजमा (28) के रूप में हुई है

दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) के कर्मचारी संजीव कुमार की गोली मारकर हत्या को लेकर एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। पुलिस ने कहा कि दोनों पत्नियों ने एक भीषण हत्या की साजिश रची। हत्या के कुछ दिनों बाद पुलिस ने डीटीसी कर्मचारी की पत्नी, पूर्व पत्नी और बेटी को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि आरोपियों की पहचान डीटीसी कर्मचारी की पहली पत्नी गीता (54), उसकी बेटी कोमल (21) और दूसरी पत्नी गीता उर्फ नजमा (28) के रूप में हुई है।
आपको बता दें कि अधिकारी ने बताया कि दोनों पत्नियों ने तीन साल तक इस अपराध को अंजाम देने की साजिश रची और शार्प शूटर की मदद से पति की हत्या कर दी। इस हत्या के मामले में पुलिस अब तक 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है।
पुलिस उपायुक्त (दक्षिण-पूर्व) ईशा पांडे ने बताया कि मजीदिया अस्पताल से छह जुलाई को सूचना मिली थी। पता चला है कि हादसे में संजीव कुमार नाम के शख्स की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची। अस्पताल में पुलिस ने पाया कि मृतक को उसकी पत्नी गीता देवी उर्फ नजमा लेकर आई थी। गीता देवी ने पुलिस को बताया कि वह अपने पति और बेटे के साथ बाइक से सब्जी मंडी से घर लौट रही थी। इसी बीच पति का एक्सीडेंट हो गया। अधिकारी ने कहा कि पत्नी ने इस बात को छुपाया कि उसके पति को गोली मारी गई है। डीसीपी के मुताबिक गीता देवी उर्फ नजमा जांच को भटकाने की कोशिश कर रही थी।
जांच में पता चला कि गीता देवी उर्फ नजमा और गीता लंबे समय से एक-दूसरे के संपर्क में थीं। मृतक संजीव की नई पत्नी के साथ क्रूर व्यवहार के बारे में पूर्व पत्नी को पता चलने के बाद गीता ने गीती दावी उर्फ नजमा को एक नया मोबाइल फोन सौंपा। पति को नए मोबाइल की जानकारी नहीं थी। पूर्व पत्नी गीता अपने पति के साथ गीता देवी उर्फ नजमा का दर्द बखूबी जानती थी। तो दोनों पत्नियों ने गीता की बेटी कोमल के साथ मिलकर लगभग 2-3 साल पहले संजीव को मारने और संपत्ति को आपस में बांटने के लिए आपराधिक साजिश रची। गीता देवी उर्फ नजमा ने अपने चचेरे भाई इकबाल से संपर्क किया और उसे अपने पति को मारने के लिए एक शार्प शूटर की व्यवस्था करने के लिए कहा। इकबाल एक शार्प शूटर लेकर आया और 15 लाख रुपये में सौदा तय हुआ।
पुलिस को पता चला कि गीता देवी उर्फ नजमा ने संजीव की बाइक की नंबर प्लेट की तस्वीर हटाई थी। इसके बाद पुलिस पर शक और बढ़ गया। आगे खुलासा हुआ कि उन्होंने शार्पशूटर के साथ तस्वीर शेयर की और बाद में उसे डिलीट कर दिया। अधिकारी ने कहा कि शार्पशूटर ने ट्रांजिट कैंप में दीपालय स्कूल के पास संजीव की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना के बाद से अन्य आरोपी इकबाल और शार्पशूटर नईम फरार हैं।
Tags: Crime