जानिए कौन हैं ‘यूट्यूबर फ्लाइंगबीस्ट’ गौरव तनेजा, जिन्हें पुलिस ने नॉएडा मेट्रो स्टेशन से किया गिरफ्तार

जानिए कौन हैं ‘यूट्यूबर फ्लाइंगबीस्ट’ गौरव तनेजा, जिन्हें पुलिस ने नॉएडा मेट्रो स्टेशन से किया गिरफ्तार

पुलिस ने गौरव को जन्मदिन के दिन इकट्ठा हुई भीड़ की वजह से धारा-144 का नियमों के उल्लंघन के आरोप में गिरफ्तार किया

उत्तर प्रदेश के कानपूर के रहने वाले और यूट्यूब पर ‘फ्लाइंग बीस्ट’ के नाम से मशहूर फेमस यूट्यूबर गौरव तनेजा को अपने ‘बर्थडे सेलिब्रेट’ को अलग तरीके से मनाना महंगा पड़ गया। नॉएडा मेट्रो स्टेशन पर अपने फैन्स के साथ जन्मदिन मानाने आये गौरव तनेजा को पुलिस ने जन्मदिन के दिन इकट्ठा हुई भीड़ की वजह से धारा-144 का नियमों के उल्लंघन के आरोप में गिरफ्तार किया था। गौरव तनेजा  को धारा 188 के तहत गिरफ्तार किया गया।  गौरव तनेजा नोएडा के सेक्टर-51 मेट्रो स्टेशन पर अपना बर्थडे सेलिब्रेट करने पहुंचे थे। हालांकि गौरव तनेजा को आज जमानत मिल गई। 
दरअसल गौरव तनेजा के इंस्टाग्राम पर 33 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। गौरव तनेजा ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर एक पोस्ट किया था जिसमें फॉलोवर्स को मेट्रो स्टेशन पर इकट्ठा होने के लिए कहा था। इसके बाद सेक्टर 51 मेट्रो स्टेशन पर हजारों की संख्या में लोग जमा हो गए, जिससे भगदड़ मच गई।  उनकी पत्नी रितु राठी ने एक इंस्टा पोस्ट में कहा था कि उन्होंने एक पूरी मेट्रो बुक की थी जिसमें वे तनेजा का जन्मदिन मनाएंगे और केक काटेंगे। उन्होंने शुक्रवार को इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया, "हम एनएमआरसी द्वारा दी गई मेट्रो की क्षमता के भीतर ही रहेंगे लेकिन हम सबसे मिलेंगे जरूर।"
 गौरव तनेजा देश के सबसे लोकप्रिय यूट्यूबर में से एक हैं, जिनके तीन यूट्यूब चैनल- 'फ्लाइंग बीस्ट', 'फिट मसल टीवी' और 'रसभरी के पापा' के लाखों सब्सक्राइबर हैं, जहां वे फिटनेस से संबंधित वीडियो भी बनाते हैं। उनके डेली लाइफ के Vlog लाखों लोग देखते हैं। कानपुर में पैदा हुए गौरव एक कामर्शियल पायलट भी हैं और अभी में दिल्ली में रहते हैं। यूपी के कानपुर में पैदा हुए गौरव अभी दिल्ली में रहते हैं। उनके यूट्यूब चैनल के मुताबिक, वो एक कामर्शियल पायलट, सर्टिफाइड न्युट्रिशियन एक्सपर्ट और एक पेशेवर बॉडी बिल्डर हैं। उनके पास आईआईटी खड़गपुर से स्नातक की डिग्री भी है। तनेजा वर्तमान में दिल्ली विश्वविद्यालय से कानून की पढ़ाई कर रहे हैं।
निजी जिंदगी की बात करें तो गौरव की शादी रितु राठी से हुई है,और रितु  एयरलाइंस में कप्तान के रूप में काम कर रही है। दोनों ने 2016 में शादी के बंधन में बंध गए और उनकी दो बेटियां कियारा और पीहू हैं। गौरव की तरह, रितु भी इंस्टाग्राम पर समान रूप से लोकप्रिय है। रितु और गौरव रियलिटी शो स्मार्ट जोड़ी में भी हिस्सा ले चुके हैं। लोकप्रियता की बात करें तो गौरव के इंस्टा पेज पर 33 लाख सब्सक्राइबर हैं। वहीं, रितु के इंस्टाग्राम पर 16 लाख सब्सक्राइबर हैं।