उड़ीसा : माँ ने कपड़े खरीदने के लिए पैसे देने से किया इंकार तो बेटे ने कर दी हत्या

उड़ीसा के क्योंझर जिले में एक बेटे ने बहुत ही छोटी सी वजह पर अपनी मां की हत्या कर दी

ऐसा माना जाता है कि इस पीढ़ी के बच्चे कम सहनशील और कम अमानवीय है। पूरी तरह से नहीं पर ऐसा कहना गलत भी नहीं है क्योंकि हम आये दिन क्रूरता के ऐसे कई अमानवीय मामलों के साक्षी बन रहे है। आज के समय ऑनलाइन बैटल और फाइटिंग वाले गेमिंग्स, सोशल मीडिया और इन्टरनेट पर उपलब्ध अयोग्य जानकारी इन छोटे बच्चों और युवाओं में तरह-तरह के दोषों और अपराधिक मानसिकता को पनाह दे रहा है। इसी कारण ये बच्चे ऐसे कई अपराधों को आसानी से कर जाते है जिनके बारे में कल्पना कर पाना भी आसान नहीं होता। मानवता की हत्या का ऐसा ही एक मामला उड़ीसा से सामने आया है।
आपको बता दें कि उड़ीसा के क्योंझर जिले में एक बेटे ने बहुत ही छोटी सी वजह पर अपनी मां की हत्या कर दी है। बेटे ने अपनी माँ की हत्या सिर्फ इसलिए की क्योंकि उसकी माँ ने उसे कपड़े दिलाने से इंकार कर दिया था। इस पर गुस्से में मां ने नाबालिग की हत्या कर दी। पुलिस ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि घटना गुरुवार को नाइकोट थाना क्षेत्र के उपरबरदा गांव में हुई। आरोपी 10 साल का बच्चा है। यह बच्चा स्कूल ड्रॉपर है। आरोपी बच्चे ने मां से उत्सव के अवसर पर नए कपड़े खरीदने के लिए 500 रुपये की मांग की।
मां मुगा सांता ने अपने बेटे को पैसे देने से मना कर दिया। बच्चे के बार-बार अनुरोध करने के बावजूद जब माँ ने उसे पैसे नहीं दिए तो बच्चे ने अपनी मां पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। इस हमले में मां की मौके पर ही मौत हो गई। इसके अब्द भी नाबालिग ने मां का गला रेतने का भी प्रयास किया।
इस मामले में पुलिस ने कहा कि पांचवीं कक्षा के लड़के ने पिछले साल स्कूल जाना बंद कर दिया था। उसके पिता की पांच साल पहले मौत हो गई थी। नाइकोट पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजकर मामला दर्ज कर लिया है। 10 वर्षीय आरोपी बच्चे को घटना और अन्य सभी पहलुओं की जांच के बाद किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश किया जाएगा।
Tags: