गर्मी इतनी कि मानो कार का बोनट बन गया तवा, सिक गई रोटी! (वायरल वीडियो)

गर्मी इतनी कि मानो कार का बोनट बन गया तवा, सिक गई रोटी! (वायरल वीडियो)

अगले पांच दिनों तक उड़ीसा में इसी तरह के तापमान रहने की जानकारी

इस समय पूरा देश तेजी गर्मी के सितम से जूझ रहा है। देश में कई हिस्से ऐसे हैं, जहां अभी ही तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच चुका है। इनमें से के राज्य उड़ीसा भी हैं जहाँ इस समय अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के पार है। धुप में खड़े होने वाले चार और अन्य वाहन इतते गर्म हो जाते हैं कि कोई बिना स्टोव या गैस के ही इस पर खाना पका सकता है। इसी बात को सही सिद्ध करने के लिए उड़ीसा में एक महिला ने कार के बोनट पर रोटी बनाकर दिखाई।
आपको बता दें कि इस महिला का वीडियो अब सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक महिला को कार के बोनट पर रोटी बनाते हुए देखा जा सकता है। नीलामाधब पांडा नामक ट्विटर यूजर द्वारा साझा इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा कि मेरे शहर सोनपुर का दृश्य। यहां इतना गर्म है कि कोई भी कार के बोनट पर रोटी बना सकता है। इस वीडियो पर मणिपुर की जलवायु कार्यकर्ता लिसिप्रिया कंगुजम ने प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, "बधाई हो भारत! अंत में हम कार के बोनट पर रोटी बना सकते हैं।"
गौरतलब है कि उड़ीसा में भीषण लू की स्थिति देखने के बाद तमाम स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के महानिदेशक मृत्युंजय महापात्र ने अगले पांच दिनों तक उड़ीसा में इसी तरह के तापमान रहने की जानकारी दी हैं। उनके अनुसार लोगों के लिए मौजूदा चरम मौसम की स्थिति से कोई राहत नहीं मिलेगी। मौसम विभाग ने कहा कि उत्तर पश्चिमी-पश्चिमी शुष्क हवा और उच्च सौर सूर्यातप के कारण अगले तीन दिनों के दौरान आंतरिक उड़ीसा में कई स्थानों पर तापमान में 3-5 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने की संभावना है।
Tags: