इस इलाके में हाथियों का आतंक इतना है कि कोई अपनी बेटियां ब्याह नहीं रहा, युवकों की शादी नहीं हो रही!

इस इलाके में हाथियों का आतंक इतना है कि कोई अपनी बेटियां ब्याह नहीं रहा, युवकों की शादी नहीं हो रही!

कहते है शादियाँ स्वर्ग से तैयार होकर आती है या स्वर्ग में ही जोड़ियाँ बनती है। हालांकि आज हम आपको एक ऐसी कहानी बताने जा रहे है जो सुनकर आप काफी हैरान रह जाएँगेहै। मनुष्य ने जैसे जैसे विकास करना शुरू किया, उसने भारी मात्रा में जंगलों का नाश किया है। इसके चलते काफी जंगली जानवरों को अपना प्राकृतिक निवासस्थान सहन करना पड़ा है। जंगल खतम हो जाने पर जानवरों ने शहर की और भी रुख किया है। इसके चलते कई बार जंगली जानवरों के चिह्न हादसे भी सामने आए है। 
हालांकि छत्तीसगढ़ के प्रतापपुर से सामने आया यह मामला वाकई काफि दिलचस्प है। छत्तीसगढ़ के इस इलाके में स्थित 10 से 15 गांवों में माता-पिता अपनी पुत्री को शादी करने के लिए इन गांवों में नहीं भेजते है। क्योंकि यहाँ हाथियों का काफी आतंक है। माता-पिताओं का कहना है कि हाथी द्वारा आतंकित इस इलाके वह अपनी बेटी को भेज कर उनके जीवन को अंधकार मय नहीं बना सकते।
पिछले 15-20 सालों में तो यह आतंक और भी अधिक हो गए है। ऐसे में युवानों की शादी भी नहीं हो रही है। इस बारे में एक युवती के पिता ने कहा कि गाँव में आए दिन हथियों का झुंड आकर पूरे इलाके में हंगामा मचाते है। कई बार तो उन्हों ने निर्दोष व्यक्तियों इकी जान भी ले ली है।बता दें कि 2018 से साल 2020 के दौरान छतीसगढ़ के इस इलाके में 204 लोगों की हाथीयों के हमले में मौत हुई थी।