महाराष्ट्र : अब से दुकानों और सुपर मॉल में बिकेंगी वाइन, सरकार का कहना किसानों को होगा फायदा

महाराष्ट्र : अब से दुकानों और सुपर मॉल में बिकेंगी वाइन, सरकार का कहना किसानों को होगा फायदा

सोशल मीडिया पर लोगों ने पूछे अतरंगी सवाल, मुंबई पुलिस दे रही है उसका अतरंगी जवाब

कभी कभी सरकारें कुछ नियम ऐसे ले आती है जिसके आने के साथ लोगों में कौतूहल बढ़ जाता है। ऐसा ही कुछ अभी महाराष्ट्र में देखने को मिल रहा है जहाँ महाराष्ट्र सरकार की नई ‘वाइन पॉलिसी‘ को लेकर लोगों में असमंजस देखने को मिल रही है। ऐसे स्थिति में लोग सोशल मीडिया पर अपनी राय रखते है। वाइन पालिसी को लेकर कुछ ऐसे ट्वीट सामने आये है जिसने बाद वो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मुंबई पुलिस का ऐसा ही एक ट्वीट आजकल खूब वायरल हो रहा है।
आपको बता दें कि हाल ही में महाराष्ट्र सरकार ने ‘वाइन पॉलिसी‘ को मंजूरी दी है, जिसके तहत अब से वाइन शराब की दुकानों के अलावा किराना स्टोर और सुपर मार्केट में भी खरीदी-बेची जा सकती है। हालांकि भाजपा ने महाराष्ट्र सरकार के इस फैसले पर अपनी आपत्ति दिखाई है। इस पर शिवसेना के नेता संजय राउत ने भाजपा पर तंज कसते हुए उनके विरोध का जवाब दिया है। उन्होंने वाइन की बिक्री को किसानों के हित का बताया है। इस बारे में संजय राउत ने कहा कि ‘वाइन कोई शराब नहीं है और वाइन की बिक्री बढ़ने से किसानों का फायदा होगा। ऐसे में सरकार ने किसानों की आय को दोगुनी करने के लिए ऐसा किया है। साथ ही भाजपा किसानों के विरोध के लिए ऐसा कर रही है’।
इसके बाद तो मानों सोशल मीडिया संजय राउत के इस बयान पर चुटकी लेने लगी। एक यूजर शिवम वहिया ने इस नियम को लेकर ट्विटर पर मुंबई पुलिस से पूछा कि ‘अगर मैं वाइन पीकर गाड़ी चलाता हूं, तो मुंबई पुलिस क्या मुझे नजदीकी बार दिखाएगी या मुझे सलाखों के पीछे डाल देगी?’
अपने मजाकिया अंदाज के लिए चर्चित मुंबई पुलिस ने भी मजाकिया अंदाज में शख्स के सवाल का जवाब देते हुए लिखा है, ‘सर, हम अनुशंसा करते हैं कि आप एक ‘जिम्मेदार नागरिक’ की तरह शराब पीकर बार से उठें और ड्राइवर चालित कार कार में सवारी करें’। इसके साथ ही मुंबई पुलिस ने मजाकिया अंदाज में यह भी लिखा है कि अगर आप शराब पीकर गाड़ी चलाते हैं और ब्रीदलाइजर में आपके द्वारा पी गई शराब में अल्कोहल की मात्रा का पता लग जाता है, तो आपको सलाखों के पीछे हमारा मेहमान बनना पड़ेगा। इसके बाद अन्य सोशल मीडिया यूजर्स इस पर अपनी राय और तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।