घर से पैसे चुराकर खरीद लिया नया फोन, रात भर पार्क में खेलते रहे गेम

घर से पैसे चुराकर खरीद लिया नया फोन, रात भर पार्क में खेलते रहे गेम

ऑनलाइन गेम के शोखिन थे दोनों बच्चे, घर से तकरीबन 30 हजार रुपयों की चोरी की थी

आज कल हर बच्चे को मोबाइल गेम खेलने की एक बुरी लत लग गई है। छोटे-छोटे बच्चे भी मोबाइल के अंदर पूरा दिन घुसे रहते है। मोबाइल फोन और ऑनलाइन गेम छोटे-छोटे बच्चों के भविष्य के साथ बुरी तरह खिलवाड़ करता है। इसी घटना का ताजा उदाहरण देखने मिला गाजियाबाद में, जहां दो लड़कों ने मोबाइल गेम खेलने के लिए घर से पैसे चुराये और फिर उन पैसों से नया फोन खरीद कर रात भर पार्क में बैठे गेम खेलते रहे थे। मोबाइल गेम की लत को पूर्ण करने के लिए आज-कल के बालक किस हद तक जा सकते है, उसका यह काफी बड़ा उदाहरण है। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, गाजियाबाद के शामिर गार्डन एक्सटेंशन-1 में रहने वाले सत्येन्द्र कुमार जो की एक निजी कंपनी में काम करते है। उनका 12 साल का बेटा अपनी मौसी के बेटे के साथ गुरुवार दोपहर 3 बजे तक घर के आगे खेल रहा था। हालांकि इसके बाद से ही दोनों अचानक गायब हो गए। दोनों के इस कदर अचानक से गायब हो जाने के कारण परिवार वालों ने उन्हें ढूँढना शुरू किया। हालांकि इसके बाद भी वह कहीं नहीं मिले। इसके चलते परिवार वालों ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई।
जब पुलिस ने उन्हें ढूँढना शुरू किया तो उन्होंने इसके लिए एक एनजीओ की भी सहायता ली। एनजीओ की सहायता से पुलिस ने 16 घंटे बाद बच्चों को ढूंढ निकाला और उनके परिजनों को सौंप दिया। जब पुलिस ने बच्चों को ढूंढा था, तब दोनों एक पार्क में बैठे ठंड से काँप रहे थे। पुलिस ने उनसे पूछताछ की तो पता चला कि दोनों बच्चे घर से तकरीबन 30 हजार रुपए चुराकर भाग आए थे। क्योंकि उन्हें ऑनलाइन गेम खेलना काफी पसंद था। इस लिए उन्होंने चुराये हुये पैसों से मोबाइल खरीदा और रात भर पार्क में बैठे गेम खेल रहे थे।
Tags: