पंजाब: लुधियाना के जिला कोर्ट में धमाके से 2 की मौत, 5 हुए घायल

पंजाब: लुधियाना के जिला कोर्ट में धमाके से 2 की मौत, 5 हुए घायल

पंजाब के जिला अदालत के परिसर में गुरुवार को एक जोरदार बम धमाका हुआ है। कोर्ट परिसर की दूसरी मंजिल पर वोशरुम में करीब 12 बजकर 22 मिनट को हुये बम धमाके में दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि पाँच अन्य लोग घायल हुये है। घटनास्थल पर पहुँचकर पुलिस ने कोर्ट को खाली करवा लिया है है और पूरे इलाके की घेराबंदी भी कर दी है। 
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जिला अदालत के अंदर वकीलों की हड़ताल चल रही है। इसके चलते अन्य दिनों की तुलना में फिलहाल कोर्ट में भीड़ कम थी। अभी तक धमाके के कारण का पता नहीं लग सका है।
लुधियाना पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भूल्लड़ ने अदालत परिसर की स्थिति को नियंत्रित बताते हुये बताया की फिलहाल जांच के लिए चंडीगढ़ से बॉम्ब स्क्वोड और फोरेंसिक टीम को बुला लिया गया है। घटना के बारे में बयान देते हुये पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा की पंजाब विधानसभा के चुनाव नजदीक आने वाले है, ऐसे में देश विरोधी तत्व इस तरह का कृत्य कर रहे है। 
दूसरी और पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी पुलिस को मामले की तह तक जाने की सलाह दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कोर्ट परिसर में मौजूद वकीलों का दावा है की यह बम धमाका ही है। हालांकि अभी भी पुलिस पूरे इलाके की छानबीन कर रही है। धमाके की आवाज कोर्ट से एक किलोमीटर की दूरी तक सुनाई दी थी।
Tags: Punjab