राजस्थान : शादी में नाचते नाचते दुनिया को अलविदा कह गया एक शख्स

राजस्थान : शादी में नाचते नाचते दुनिया को अलविदा कह गया एक शख्स

घर से केवल 300 मीटर की दूरी पर व्यक्ति नाचते नाचते गिरा और मौके पर ही हो गई मौत

मौत जीवन का एक अटल सत्य है। जिसने जन्म लिया है उसकी मृत्यु निश्चित है। ऐसे में हमने ऐसे कई मामलों के बारे में सुना हुआ है जिसमें आचानक ही कोई मौत के मुंह में समां गया हो। ऐसा ही एक मामला राजस्थान के राजसमंद में देखने को मिला जहाँ एक शादी में दुल्हन पार्टी में डांस करते करते एक युवक की मौत हो गई। मरने वाले युवक के भाई की शादी 7 दिसंबर और दोनों बहनों की 11 दिसंबर को होनी थी। रविवार की रात भाई की शादी के उत्सव के बीच वरघोड़े को निकाला गया। इसी दौरान नाचते नाचते बड़ा भाई अचानक गिर पड़ा और उसकी मौके पर ही मौत हो गई।
आपको बता दें कि ये मामला करतवास गांव का है। शंभू गुर्जर की शादी 7 दिसंबर को गांव में हुई थी और उनकी दो बहनों गणेशी और श्यामू गुर्जर की शादी 11 दिसंबर को होनी थी। मोहल्ले के लोगों ने बैंड के साथ डांस भी किया जिसमें 27 वर्षीय नारायणलाल गुर्जर भी घोड़े पर नाच रहे थे। घोड़ा रात 9 बजे लौट रहा था जब वह घर से केवल 300 मीटर की दूरी पर था कि नारायणलाल अचानक नाचते नाचते गिर गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। आनन-फानन में उसे डॉक्टर के पास ले जाया गया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।
आपको बता दें कि मृतक नारायण लाल की एक 4 साल की लड़की और एक 7 महीने का लड़का है। घटना के बाद पत्नी और मां का रो रो के बुरा हाल है। परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने से नारायण लाल 10 साल से गुजरात में रहकर काम कर रहे थे। फलहाल नारायण लाल के निधन से घर में खुशी का माहौल मातम में बदल गया। सोमवार को उनका अंतिम संस्कार किया गया। राजस्थान के एक वरिष्ठ चिकित्सक एचसी सोनी ने कहा कि शादियों में लगातार नाचने से हृदय गति बढ़ जाती है और दिल का दौरा पड़ने की संभावना बढ़ जाती है। युवक नाचते-गाते नीचे गिर गया, जिससे लगता है कि उसे साइलेंट अटैक आया था।