जब पुलिस भर्ती की परीक्षा में नकल करने के लिए कान में चिप लगाकर बैठ गया युवक, ऐसे फूटा भांडा

जब पुलिस भर्ती की परीक्षा में नकल करने के लिए कान में चिप लगाकर बैठ गया युवक, ऐसे फूटा भांडा

आए दिन बच्चों की परीक्षा में उनके द्वारा नकल मारने के कई किस्सों के बारे में आपने सुना होगा। खुद बचपन में आपने भी नकल मारी होगी या किसी को नकल मरवाई होगी। पर देश में होने वाली उच्च परीक्षाओं में नकल की गुंजाइश बिलकुल नहीं है। परीक्षा में नकल की घटनाओं में अंकुश लगाने के कई प्रयास किए गए है, हालांकि इसके बावजूद कुछ लोग नकल करने की पूरी तरह से कोशिश करते है। कुछ ऐसा ही देखने मिला जलगांव में हो रही कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा के दौरान, जहां एक उम्मीदवार कान में चिप लगाकर पहुँच गया। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, जलगांव के विवेकानंद प्रतिष्ठान हाई स्कूल में शनिवार को कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा हो रही थी। इसी दौरान परीक्षकों ने प्रताप सिंह बलोध नाम के एक उम्मीदवार को संदिग्ध अवस्था में देखा। परीक्षकों ने नोटिस किया की प्रताप परीक्षा के दौरान 2 बार शौचालय भी गया था। इसके चलते उन्होंने प्रताप सिंह की तलाशी ली। पुलिस की तलाशी के दौरान पुलिस को प्रताप के कान में से एक चिप मिला। 
इस चिप के जरिये परीक्षा खंड के बाहर बैठा उसका दोस्त उसे उत्तर देने वाला था। हालांकि परीक्षा शुरू होने के पहले ही प्रताप पकड़ा गया। प्रताप की सारी चोरी पकड़ी गई और पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर उस पर धारा 420 का केस लगाया था। इसके अलावा फिलहाल पुलिस उसके दोस्त की जांच कर रह।

Tags: Mumbai