मुंबई में नाबालिग लड़की के साथ चचेरे भाई ने किया दुष्कर्म, हिरासत में लिया गया

मुंबई में नाबालिग लड़की के साथ चचेरे भाई ने किया दुष्कर्म, हिरासत में लिया गया

पढ़ाई में मदद के बहाने बनाए शारीरिक संबंध, कोर्ट ने कहा अब गर्भपात संभव नहीं

देश भर में पिछले कई समय से दुष्कर्म की घटनाओं की संख्या में काफी इजाफा देखने मिला है। आए दिन अखबारों में देश के विभिन्न इलाकों में से दुष्कर्म की कई घटनाएँ सामने आती है। ऐसी ही एक घटना मुंबई के डोंगरी इलाके से यह शर्मनाक घटना सामने आई थी। 17 साल की एक लड़की के साथ उसके चचेरे भाई ने बलात्कार किया और गर्भवती हो गई। 
डोंगरी पुलिस ने मामले की जांच की और 17 वर्षीय नाबालिग युवक को गिरफ्तार कर लिया था। सगीरा 8 महीने की गर्भवती पाई गई। दोनों नवी मुंबई के जुई नगर के रहने वाले हैं। पुलिस ने कहा कि सगीरा दसवीं कक्षा में पढ़ रही थी और आरोपी का चचेरा भाई कक्षा 10 की पढ़ाई में उसकी मदद कर रहा था। सगीरा ने अपने बयान में पुलिस को बताया कि वह पिछले कुछ महीनों से आरोपी के घर भी जाती थी। फिर उसने पढ़ाई में मदद करने के बहाने उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए। 
पुलिस के अनुसार, सगीरा के परिवार ने घटना की सूचना बाल कल्याण समिति को दी। कोर्ट ने कहा कि अब गर्भपात भी संभव नहीं है। यह संभव नहीं है क्योंकि गर्भावस्था के आठवें महीने में गर्भपात करना एमटीपी अधिनियम के तहत अवैध है। और चूंकि इससे उसके स्वास्थ्य पर गंभीर प्रभाव पड़ सकता है, इसलिए अब गर्भपात की अनुमति नहीं है। नाबालिग के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 के तहत मामला दर्ज किया गया है। इसके अलावा, पोक्सो अधिनियम के तहत, यह धारा लगाई गई थी क्योंकि यह एक अपराध था। नेरुल थाने में मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की गई। 
Tags: Rape Mumbai