जवान युवती का फोटो दिखा कर आधेड़ से करा रहे थे शादी, मंडप छोडकर भागा दूल्हा

जवान युवती का फोटो दिखा कर आधेड़ से करा रहे थे शादी, मंडप छोडकर भागा दूल्हा

शादी करवाने के लिए थे 35 हजार, दो संतानों की माता को दुल्हन बनाकर शादी के मंडप में बिठाया था

यूपी के इटावा में एक युवक को धोखे से एक 45 साल की आधेड़ महिला के साथ ब्याह देने की कोशिश का मामला सामने आया है। शादी के पहले तो युवक को 20 साल की लड़की की तस्वीर दिखाई गई। लड़की की तस्वीर देखने पर युवक शादी के लिए तैयार हो गया। पर जब शादी के मंडप में युवती आई तो युवक ने पाया की दुल्हन कोई युवती नहीं पर एक 45 साल की आधेड़ महिला निकली। यही नहीं महिला दो संतानों की माता भी थी। अपने साथ हुई धोखाधड़ी को भाँपते ही युवक तुरंत ही पुलिस स्टेशन पहुंचा और सभी के खिलाफ शिकायत दर्ज कर करवाई थी। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, शत्रुघ्न सिंह नाम के युवक को कुछ दलालों ने 20 साल की एक युवती की तस्वीर दिखाई और शादी के लिए उस से 35 हजार का एडवांस भी ले लिया। पर शादी के दिन जब युवक मंदिर पहुंचा तो उसने देखा की उसकी एक 45 वर्षीय महिला के साथ हो रही है, जो की दो बच्चों की माता भी है। खुद के साथ हुये इस धोखे से युवक काफी क्रोधित हुआ था और उसने पुलिस स्टेशन की तरफ रुख किया था। स्थिति को हाथ से खिसकता देख दलालों ने उसे और उसकी माँ को धमकाने लगे। पर किसी तरह शत्रुघ्न वहाँ से निकल कर पुलिस तक पहुंचा था। 
शत्रुघ्न ने बताया कि गाँव के दो दलालों ने उससे 35 हजार रुपए लेकर उसकी शादी करवाने का वादा किया था। इसके लिए उन्होंने पैसे लेकर उसे एक लड़की बताई थी। शत्रुघ्न ने अपनी मौसी के साथ उसे देखा और उसे शगुन भी दिया। दोनों की शादी तय हो गई और दोनों ने बातचीत भी शुरू कर दी। इसके बाद गाँव के काली मंदिर पर उनकी शादी तय की गई। पर जब वह वहाँ पर पहुंचा तो शादी के मंडप में एक 45 वर्षीय महिला थी, जिसके सामने वह एकदम बच्चा लग रहा था। 
युवक की माता इंदिरा देवी ने कहा कि उन दलालों ने उसके बेटे की शादी जबर्दस्ती दो बच्चों की माता के साथ करवाने का प्रयास किया था। जब उन्होंने इस बारे में विरोध किया तो वह लाठीयों से उन्हें मारने लगे। पूरे मामले में इटावा के सिटी एसपी कपिल देव सिंह ने स्पष्टता करते हुये कहा कि इस मामले में जल्द ही कानूनी कार्यवाही की जाएगी।