साँप को राखी बांधना पड़ा भारी, राखी के दिन ही बहन ने अपना भाई खोया

साँप को राखी बांधना पड़ा भारी, राखी के दिन ही बहन ने अपना भाई खोया

मात्र फोन पर बात कर के साँप का जहर निकाल देने का दावा करते थे मनमोहन

बिहार के छपरा जिले के माँजी सीतलपुर गाँव में रक्षाबंधन के दिन साप को पकड़कर राखी बांधते हुये एक युवक को सांप ने ड़ंख मारा था। इसके बाद भी अस्पताल ले जाने की जगह तांत्रिक के पास ले जाया गया था। तांत्रिक के पास ले जाने के बाद युवक की हालत बिगड़ी थी और जहां उसकी मृत्यु हुई थी। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, मनमोहन ने अपनी बहन के पास जहरीली साँपो को भी राखी बांधने का आग्रह रखा था। बहन ने दोनों साँपो को कुमकुम लगाया था। इसके बाद मनमोहन ने अपनी बहन को साँपो को राखी बांधने के लिए कहा था। ड़ंख मारने के बाद तुरंत ही चिल्ला उठा था और खड़ा हो गया था। परिवार के सदस्यों ने शीतल मनमोहन को पहले तो एक तांत्रिक के पास ले गए, पर इसके बावजूद उसकी स्थिति नहीं सुधरी तो उन्होंने उसे इलाज के लिए एक अस्पताल ले गए। जहां इलाज के दौरान डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित किया। 
गाँव के लोगों ने कहा कि मनमोहन खुद को साँपो का दोस्त मानता था। वह साँपो का जहर निकालने का दावा भी करता था। मनमोहन का दावा था कि वह मात्र फोन पर बात कर के भी व्यक्ति के शरीर में से साँप का जहर निकाल देता था। लोगों को लगता था कि उसके ऊपर कोई दैवी कृपा है। इसलिए ही हर कोई उसका काफी सम्मान भी करता था।