5 अगस्त का दिन है देश के लिए खास, पहले 370 फिर राम मंदिर का निर्माण और अब मिला मेडल - प्रधानमंत्री

कोरोना काल में भी देश की सिद्धियाँ अभूतपूर्व, ओलंपिक में युवाओं ने दिखाया शानदार प्रदर्शन

गुरुवार को उत्तरप्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीब कल्याण योजना के लाभार्थियों के साथ बातचीत की थी। जिसमें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये उन्होंने योजना के लाभार्थियों से बातचीत भी की थी। जिसमें उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इस कार्यक्रम में भाग लिया था। इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर निशान भी साधा और कहा कि जहां देश हर दिन नए-नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है, वहीं दूसरी और विपक्ष संसद को ठप्प कर रहा है। 
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि दिल्ली से अनाज भेजा जा रहा है, उसका हर एक दाना गरीबों को मिला है। पहले कि सरकारों के राज में अनाज की लूट होती थी। पर अब ऐसा नहीं होता। प्रधानमंत्री ने कहा कि हर साल अगस्त का महिना कई सिद्धियाँ लेकर आता है। इतिहास 5 अगस्त की तारीख को हर साल याद रखेगा। इसी दिन साल 2019 में जम्मू-कश्मीर में से धारा 370 को हटाया गया था। इसी दिन पिछले साल राम मंदिर का निर्माण शुरू हुआ और आज की ही तारीख पर हॉकी में भारतीय टीम ने चालीस साल बाद एक मेडल जीता है। 
प्रधानमंत्री ने कहा की देश के युवा आज हर जगह गोल कर रहे है। विपक्ष लगातार संसद में हंगामे कर रहा है। जिससे की देशहीत के कामों में रुकावट आ रही है। पर फिर भी देश प्रगति के पथ पर आगे बढ़ रहा है। कोरोना के कठिन काल से निपटने के लिए सरकार द्वारा तेजी से वैक्सीनेशन अभियान चलाय गया है। जिसमें वैक्सीनेशन का आंकड़ा 50 करोड़ तक पहुँच गया है। इसके अलावा प्रधानमंत्री ने देश के पहले मेड इन इंडिया विमानवाहक जहाज INS विक्रांत के ट्रायल शुरू होने की भी जानकारी दी। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी भी शामिल रहे थे। जिन्होंने बताया की कोरोना के गंभीर समय एंन भी देश के 80 करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज दिया गया है। उत्तरप्रदेश कोरोना काल में सबसे अधिक टेस्ट करने वाला और सबसे अधिक वैक्सीनेशन करवाने वाला राज्य बना है।