पैसे डबल करने की स्कीम के नाम पर 'हेलिकॉप्टर ब्रधर्स' 600 करोड़ का फ्रॉड कर के हुये गायब

पैसे डबल करने की स्कीम के नाम पर 'हेलिकॉप्टर ब्रधर्स' 600 करोड़ का फ्रॉड कर के हुये गायब

पैसे वापिस मांगने पर निवेशकों को दी जाने लगी थी धमकियाँ

भारतीय जनता पार्टी के ट्रेडर्स विंग के नेता रह चुके मरियूर रामदास गणेश और उनके भाई स्वामीनाथन पर 600 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया है। तमिलनाडु के कुंभकोणम गाँव में हर जगह इन दोनों 'हेलिकॉप्टर ब्रदर्स' के पोस्टर्स लगाए गए है। सभी ने दोनों भाइयों के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की है, पुलिस ने इस बारे में केस भी दर्ज किया है। 
मूल तिरुवरूर के रहने वाले 'हेलिकॉप्टर ब्रदर्स' ने 6 साल पहले कुंभकोणम में रहने आ गए थे, जहां उन्होंने डेयरी का काम शुरू किया था। इसके बाद उन्होंने विक्ट्री फायनांस नाम की कंपनी शुरू की थी। साल 2019 में उन्होंने अर्जुन एविएशन प्राइवेट लिमिटेड नाम से एक एयर कंपनी का रजिस्ट्रेशन किया था। जिसमें उन्होंने लोगों को पैसा डबल करने का कह कर कंपनी में निवेश करवाया था। 
शुरुआत में तो दोनों ने सभी को पैसे दिये भी थे। हालांकि कोरोना महामारी के दौरान परिस्थिति बिगड़ गई। कोरोना के दौरान जब निवेशकों ने अपने पैसे वापिस मांगे तो उन्होंने पैसे नहीं लौटाए। जिसके चलते कंपनी में निवेश करने वाले जकरुल्लाह और फैराज बानो ने पुलिस शिकायत करवाई थी। दंपत्ति ने कहा कि उन्होंने हेलिकॉप्टर ब्रदर्स की कंपनी में 15 करोड़ रुपए निवेश किए थे। 
जब कपल ने अपने पैसे वापिस मांगे तो उन्हें कथित तौर पर धमकी दी गई। इसके अलावा अन्य एक निवेशक गोविंदराज, जिन्होंने कंपनी में 25 लाख जमा किए थे कहा कि उन्होंने अपने परिवार वाले तथा मित्रों से उधार लेकर दोनों भाइयों की कंपनी में पैसे निवेश किए थे। 2019 में अपने पहले बालक के जन्मदिवस के अवसर पर गणेश ने हेलिकॉप्टर से फूल गिरवाये थे। जिसके बाद से ही उन्हें हेलिकॉप्टर ब्रदर्स के नाम से पहचाना गया। फिलहाल पुलिस ने कंपनी के मैनेजर को हिरासत में लिया है।