माता वैष्णो देवी मंदिर परिसर में लगी आग, जलकर खाक हुआ मंदिर परिसर का एक हिस्सा

माता वैष्णो देवी मंदिर परिसर में लगी आग, जलकर खाक हुआ मंदिर परिसर का एक हिस्सा

वीआईपी गेट के पास शॉर्ट सर्किट के कारण लगी आग, कोई जानहानी नहीं

जम्मू कश्मीर में आए कटरा स्थित माता वैष्णो देवी मंदिर परिसर में मंगलवार को अचानक आग लग गई थी। मंदिर परिसर के कालिका भवन के पास लगी इस आग में परिसर की एक इमारत पूरी तरह जलकर खाक हो गई। आग में हालांकि कोई हताहत नहीं हुआ। बचाव दलों द्वारा अभी भी आग बुझाने का कार्य जारी है। 
सूत्रों ने कहा, कालिका भवन की इमारत में वीआईपी गेट के पास लगी थी। आग का कारण संभवत: शॉर्ट सर्किट होने का मना जा रहा है। जानकारी मिलने पर तुरत ही फायर विंग के जवान मौके पर पहुंचे थे और आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू कर दिया था। हालांकि अभी तक इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं है कि आग के कारण कितना नुकसान हुआ है, इसकी कोई जानकारी नहीं मिली है। 
केन्द्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि आग के कारण कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ है। इस बारे में मंत्री जितेंद्र सिंह ने स्थानीय अधिकारियों से बातचीत भी की है। उल्लेखनीय है की हर महीने लाखों की संख्या में लोग यहाँ दर्शन करने आते है। पर कोरोना संक्रमण के चलते मंदिर में श्रद्धालुओं ई भीड़ नहीं थी। अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। श्री माता वैष्णोदेवी श्राइन बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने फिलहाल आग पर काबू पाये गए होने की जानकारी दी है।