उत्तरप्रदेश : बहू को 80 हजार में बेच दिया, 8 लोग गिरफ्तार

बड़ी रकम की लालच में अपने ही पुत्र की पत्नी का किया सौदा, बिचौलिया और ससुर हुए फरार

पिछले कई समय से देश में ह्यूमन ट्रेफिकिंग कि घटना बढ्ने लगी है। ह्यूमन ट्रेफिकिंग कि एक ऐसी ही घटना में पुलिस ने गुजरात के 8 लोगों को हिरासत में लिया था। सभी लोग गुजरात से उत्तरप्रदेश पहुंचे थे, जहां उन्होंने 80 हजार में युवती का सौदा किया था। हालांकि पुलिस को इस बारे में जानकारी मिल गई और समय पर पहुँचकर पुलिस ने युवती को छुड़ा कर उसके पति को सौंपा था। 
पुलिस के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, शनिवार को रात के 12 बजे एक युवक ने पुलिस को फोन कर बताया कि उसका पिता उसकी पत्नी को गुजरात से आए कुछ लोगों को बैच रहा है। युवक के द्वारा मिली जानकारी के अनुसार पुलिस बाराबंकी रेलवे स्टेशन पहुंची और युवती को ले जा रहे सभी 8 लोगों को हिरासत में लिया। इन आठों लोग में अहमदाबाद के साहिल पंचा, पप्पू शर्मा, अपूर्व चंपा, गीता बेन, नीता बेन, शिल्पा बेन, राकेश और अजय पंचा को हिरासत में लिया था। 
पूरी घटना रामनगर के मल्लापुर कि है। जहां रहने वाले चंद्रराम वर्मा का पुत्र प्रिंस वर्मा गाजियाबाद में टैक्सी चलाने का काम करता है। पाँच साल पहले प्रिंस को सोशल मीडिया के माध्यम से एक युवती से मुलाक़ात हुई थी। तीन साल के बाद दोनों ने एक मंदिर में जाकर शादी कर ली और प्रिंस अपनी पत्नी को लेकर गाजियाबाद चला गया। पूछताछ में पता चला कि रामू जो की अहमदाबाद में रहता था, लोकडाउन के दौरान वह गांव आया हुआ था। रामू ने प्रिंस के पिता चंद्रराम को आओने मित्र साहिल पंचा के बारे में बताया और कहा की यदि इसकी शादी हो जाये तो बड़ी रकम मिल सकती है। 
बड़े फायदे की बात सुनकर चंद्रराम लालच में आ गया और उसने अपनी ही बहू को बेच देने की योजना बनाई। जिसके बाद अपनी तबीयत खराब होने का बहाना बनाकर अपनी बहू को गाजियाबाद से मल्लापुर बुला लिया। इसके बाद चंद्रराम ने पूरा सौदा कर लिया और सौदे के मिले 80 हजार में से 60 हजार खुद रख कर 20 हजार अपने पुत्र के अकाउंट में जमा करवा दिये। पूरे मामले में पुलिस ने आठ लोगों को अब तक गिरफ्तार कर लिया है और अभी भी युवती के ससुर और रामू गौतम को ढूंढ रही है। प्रिंस ने पुलिस को बताया कि उसके पिता ने इसके पहले भी बिहार और पूर्वाचंल की लगभग 300 से अधिक युवतियों को बेचा है। इसके अलावा उसके पिता ने ही उसकी माता की हत्या भी की थी। 

Tags: