बिना मास्क पहने बाजार बंद करवाने निकले इंस्पेक्टर का चालान कट गया

बिना मास्क पहने बाजार बंद करवाने निकले इंस्पेक्टर का चालान कट गया

भारत में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी है। इसी कारण देश के कई राज्यों में सप्ताहांत के लॉकडाउन और कर्फ्यू की घोषणाएं की गई हैं। उत्तर प्रदेश में भी तालाबंदी जारी है। प्रशासन लोगों से सरकारी निर्देशों का पालन कराने की कोशिश कर रहा है। ऐसे ही एक प्रयास का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जिसमें प्रदेश के कागारोल के निरीक्षक दिलावर सुबह बाजार बंद करने के लिए वर्दी के बिना निकल पड़े लेकिन खास बात यह थी कि उन्होंने मास्क नहीं पहना हुआ था।
मामला उत्तर प्रदेश के कगारौल का है। पुलिस अधिकारी बाजार बंद करवा रहे थे लेकिन उन्होंने स्वयं मास्क नहीं पहना हुआ था। इस पर पुलिसकर्मियों और दुकानदारों के बीच विवाद हो गया। दुकानदार बिना मास्क के इंस्पेक्टर को देख भड़क गए, जिससे बाजार में हंगामा हो गया। इंस्पेक्टर दिलावर दुकानदारों के गुस्से को देखकर चुपचाप कार में चढ़ गए। मामले की सूचना उच्च अधिकारियों को दी गई। 
एसपी सत्यजीत गुप्ता ने मीडिया को बताया कि उनके संज्ञान में एक वीडियो आया है जिसमें यह देखा जा सकता है कि इंस्पेक्टर दिलावर कगारौल के बाजार को बंद करने की कोशिश कर रहा है। इंस्पेक्टर ने वर्दी या मास्क भी नहीं पहना है, जो गलत है। उस पर मास्क न पहनने के नियम के तहत जुर्माना लगाया गया है। साथ ही विभागीय जांच के आदेश दिए हैं।
Tags: