बेटी की शादी के लिए किसान ने बचाए थे रुपये, ओक्सीजन कंसंट्रेटर्स खरीदने के लिए तंत्र को दिया दान

बेटी की शादी के लिए किसान ने बचाए थे रुपये,  ओक्सीजन कंसंट्रेटर्स खरीदने के लिए तंत्र को दिया दान

शादी के लिए बचाए थे दो लाख रुपए, महामारी के प्रभाव को देखते हुये लोगों की मदद के लिए सौंपे

भारत में कोरोना के तेजी से फैलते संक्रमण के कारण पिछले कई महीनों से शादियों और अन्य सभी प्रोग्रामों पर कड़े प्रतिबंध लगा दिये गए है। हालांकि चुनावी रेलियों के दौरान भारी भीड़ के फोटो और वीडियो भी आए दिन सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते है। जिसके कारण आम जनता भी काफी क्रोधित है। हालाँकि, निराशा और लाचारी के इस काल में, मध्य प्रदेश के एक किसान ने एक सराहनीय कार्य कर सभी का दिल जीत लिया है। 
मध्य प्रदेश में नीमच जिले के एक किसान चम्पालाल गुर्जर ने अपनी बेटी की शादी के लिए 2 लाख रुपये बचाए थे। जिसे उन्होंने दो ऑक्सीजन कंसंटेटर मशीनों को खरीदने के लिए जिला प्रशासन को दान कर दिया। गुर्जर ने जिला डीएम मयंक अग्रवाल को 2 लाख रुपये का चेक सौंपा ताकि 2 ऑक्सीजन कंसंटेटर प्राप्त किए जा सके। जिसमें से एक नीमच जिला अस्पताल और एक जीरन सरकारी अस्पताल को दिया जाये। 
चम्पालाल गुर्जर कहते है की "हर पिता की तरह मैंने भी अपनी बेटी अनीता की शादी धूमधाम करने का सपना देखा था। लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण यह संभव नहीं हो सका। किसान की बेटी अनीता ने कहा, "मैं अपने पिता के इस फैसले से खुश हूं। मेरी शादी के में खर्च किए जाने वाले पैसों से मरीजों की जान बचाई जा सकेगी।" किसान चंपालाल के मानवता के इस कृत्य की चारों तरफ प्रशंसा हो रही है। चंपालाल के काम की प्रशंसा करते हुए, नीमच कलेक्टर मयंक अग्रवाल ने कहा, "अगर सभी को लगता है कि वह में मदद कर सकते है, तो वह काफी बड़ी मदद हो सकेगी।"