बेटे की मौत पर किसी ने नहीं दिया कंधा, पिता ने नाले के पास दफन किया

बेटे की मौत पर किसी ने नहीं दिया कंधा, पिता ने नाले के पास दफन किया

तेज बुखार के चलते हुई पुत्र की मौत, कोरोना संक्रमण के कारण नहीं आया कोई भी आगे

कोरोना वायरस के कारण सभी के ऊपर उसका गहरा प्रभाव पड़ा है। हर दिन कोरोना के सामने लड़ रहे लोगों की कई दुख से भरी कहानियाँ सामने आती है, जिसे सुनकर दुख से दिल भर आता है। एक ऐसी ही कहानी उत्तरप्रदेश के लखनऊ से सामने आई है, जहां एक 13 साल के बच्चे को कंधा देने के लिए कोई भी उसके पिता के साथ नहीं आया। लाचार पिता ने सबसे मदद के लिए हाथ जोड़े, पर कोरोना के डर के कारण लोग आगे नहीं आए। जिसके चलते मजबूर पिता ने घर से कुछ ही दूर नाले के पास दफन कर दिया। 
मामला लखनऊ के चीनहट इलाके का है, पीड़ित सूरजपाल के 13 साल के बेटे को एक हफ्ते से बुखार आ रहा था। बच्चे को घर पर ही उसका इलाज करवाया जा रहा था। पर अधिक बुखार के कारण उसकी स्थिति बिगड़ी और पुत्र की मृत्यु हो गई। अपने पुत्र के निधन होने के बाद जब उसको कंधा देने के लिए लोगों के पास से उसने मदद मांगी तो कोरोना के डर के कारण कोई भी उसे कंधा देने आगे नहीं आया। यहाँ तक की खुद सूरजपाल के संबंधी भी आगे न्नही आए। 
पुत्र को कंधा देने जब कोई आगे नहीं आया तो मजबूरी में पिता ने शव को उठा कर चीनहट के लौलाई उपकेंद्र के पास बने नाले के पीछे माटी खोद कर वहाँ उसका अंतिम संस्कार किया था। अपने पुत्र का अंतिम संस्कार करते वक्त पिता की रोकर बुरी हालत हो गई थी। अपनी व्यथा बताते हुये पूता ने कहा की उनके पुत्र की मृत्यु तेज बुखार के चलते हुई थी। पर लोगों को कोरोना का डर था। इसी डर के कारण कोई भी आगे नहीं आया और उसे कहा की वह सब क्वारंटाइन का पालन कर रहे है। रिश्तेदार भी इसी के कारण नहीं आ सके। इसलिए उसे खुद ही अपने पुत्र को दफनाना पड़ा।