कोरोना: राजस्थान जाने से बच रहे है लोग, गुजरात से राजस्थान जाने वाले लोगों में 70% कमी

कोरोना: राजस्थान जाने से बच रहे है लोग, गुजरात से राजस्थान जाने वाले लोगों में 70% कमी

कोरोना के बढ़ते प्रभाव के कारण सख्त किए नियमों से ट्रैवल कंपनियों की गिनती पड़ी उल्टी

वर्तमान में देश में फिर से कोरोना का कहर छाया हुआ है। कोरोना मामलों में वृद्धि के कारण राजस्थान ने अन्य राज्यों से आने वालों यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर परीक्षण अनिवार्य कर दिया है। इसके परिणामस्वरूप, होली के त्यौहार के दौरान भी गुजरात से राजस्थान घुमने जाने वाले पर्यटकों के साथ-साथ अपने मूल राजस्थान के लोगों द्वारा वापस जाने के इच्छुक यात्रियों की संख्या में भी 50% से अधिक की गिरावट आई है।
अनिवार्य टेस्ट के साथ और भी है जरुरी नियम
राजस्थान सरकार द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, 4 मार्च से राजस्थान में प्रवेश करने से पहले दूसरे राज्यों से आने वालों के लिए RT-PCR टेस्ट अनिवार्य कर दिया गया है। साथ ही यदि परीक्षण 3 घंटे से अधिक पुराना है, तो इसे वैध नहीं माना जाएगा। इसके अलावा अजमेर-भीलवाड़ा-जयपुर-जोधपुर-कोटा-उदेपुर-सागवाड़ा-कुशलगढ़ इन स्थानों पर रात 11 बजे से सुबह 9 बजे तक कर्फ्यू घोषित किया गया है।
ट्रेवल कंपनियों की उम्मीदों पर फिरा पानी 
आपको बता दें कि इस बार ट्रैवल कंपनियां उम्मीद कर रही थीं आने वाले शनिवार से सोमवार तक छुट्टी का माहोल होने और होली और धुलेटी को देखते हुए गुजरात से बड़ी संख्या में लोग राजस्थान को रवाना होंगे। लेकिन कोरोना के बढ़ते मामले के कारण और राजस्थान द्वारा आरटी-पीसीआर परीक्षण अनिवार्य किए जाने के कारण राजस्थान की यात्रा के लिए हुई अग्रिम बुकिंग भी रद्द हो रहे हैं। 
ऐसे में इस बार 7 दिनों की छुट्टी के बावजूद गुजरात से राजस्थान जाने वाले लोगों की संख्या बहुत कम ही होगी।  गुजरात से राजस्थान घुमने जाने के अलावा गुजरात में काम करने वाले राजस्थानी लोग भी कोरोना और अनिवार्य आरटी-पीसीआर टेस्ट के नियम को देखते हुए इस बार होली मनाने के लिए राजस्थान जाने से भी बच रहे हैं।
Tags: