हार्दिक पटेल का राजस्थान दौरा, दो बड़े नेताओं से मुलाकात राजनीतिक रूप से सूचक

हार्दिक पटेल का राजस्थान दौरा, दो बड़े नेताओं से मुलाकात राजनीतिक रूप से सूचक

सचिन पायलट और अशोक गेहलोत से की खास चर्चा

गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल वर्तमान में गुजरात के पड़ोसी राज्य राजस्थान का दौरा कर रहे हैं। गुजरात उच्च न्यायालय द्वारा हार्दिक को गुजरात के बाहर प्रवास करने देने की अनुमति देने के बाद, उन्होंने अपने यात्रा की शुरुआत राजस्थान से की। इन यात्रा के दौरान उन्होंने राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट से मुलाकात की। इसके अलावा, हार्दिक पटेल ने अशोक गहलोत के साथ एक विशेष बैठक की है।
वर्तमान परिस्थितियों में अशोक गहलोत के साथ हार्दिक की मुलाकात बहुत ही खास मानी जा रही है। इस बैठक को लेकर राजनीतिक लॉबी में काफी चर्चाएं हो रही हैं।
राजस्थान से पहले महाराष्ट्र जा चुके है हार्दिक पटेल
आपको बता दें कि राजस्थान से पहले हार्दिक पटेल ने महाराष्ट्र का दौरा किया, जहां उन्होंने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार के साथ एक विशेष बैठक की। इस बैठक को लेकर भी काफी बवाल मचा था। हालांकि हार्दिक ने इस विषय पर कोई भी बयान नहीं दिया था। गौरतलब है कि हाल ही में गुजरात राज्य में हुए चुनावों में कांग्रेस की स्थिति दयनीय ही रही। गुजरात में कांग्रेस की करारी हार के बाद प्रदेश अध्यक्ष अमित चावड़ा ने इस्तीफा दे दिया था। ऐसे में माना जा रहा है कि  अशोक गहलोत को एक बड़ी जिम्मेदारी सौपी जा सकती है। ऐसे में हार्दिक पटेल का ऐसा दौरा इसी का सांकेतिक रूप माना जा रहा है। 
गुजरात उच्च न्यायालय के इजाजत के बाद शुरू किया दौर
आपको बता दें कि हार्दिक पटेल को देशद्रोह के मामले में गुजरात उच्च न्यायालय ने गुजरात नहीं छोड़ने का आदेश दिया था और इसी शर्त पर उनकी जमानत भी हुई थी। ऐसे में हार्दिक पटेल ने उन्हें गुजरात छोड़ने की अनुमति देने के लिए अदालत से अनुमति मांगी थी। अदालत ने हार्दिक पटेल को राहत देते हुए गुजरात से बाहर जाने की अनुमति दे दी। अनुमति मिलने के बाद उन्होंने राजस्थान का दौरा किया।
गौरतलब हैं हार्दिक कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हैं और वो कांग्रेस को मजबूती देने के लिए राजनीतिक यात्रा कर रहे है। इसमें खासकर पार्टी के बड़े नेताओं को सक्रिय करने के प्रयास किए जा रहे हैं।
Tags: 0