मोदी कैबिनेट 2.0 की पहली मीटिंग हुई समाप्त, किसानों के हक में लिया गया बड़ा फैसला

मोदी कैबिनेट 2.0 की पहली मीटिंग हुई समाप्त, किसानों के हक में लिया गया बड़ा फैसला

वर्च्युयल तौर पर हुई मीटिंग में 30 लोग हुये शामिल

बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी द्वारा हुये कैबिनेट के विस्तरण के बाद आज गुरुवार को इसकी पहली मीटिंग हुई थी। प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में वर्च्युयल तौर पर हुई नए कैबिनेट की पहली बैठक में किसानों के लिए एक महत्वपूर्ण फैसला लिया गया है। जिसकी जानकारी मीटिंग के बाद केंद्रीय मंत्रियों द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस द्वारा दी गई। कैबिनेट की मीटिंग के बाद केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया तथा खेल मंत्री ने पत्रकार सभा संबोधित की।  
कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर तथा स्वास्थ्य मंत्री मंसूख मांडवीया

स्वास्थ्य मंत्री मनसूख़ ने कहा की स्वास्थ्य सुविधाओं को मजबूत करने के लिए 23 हजार करोड़ के पैकेज को मंजूर किया गया है। जिसमें 8 हजार करोड़ राज्य सरकार को दिये जाएगे। इसके बाद केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बताया कि किसानों के लिए बड़ा कदम उठाते हुये एग्रीकल्चर इन्फ्रास्ट्रक्चर फंड का इस्तेमाल करने के लिए एपीएमसी को भी अनुमति दी है। 
कृषि मंत्री ने कहा कि वह आंदोलन करने वाले सभी किसानों से स्पष्ट तौर पर कहते है कि नए कृषि कानून में एपीएमसी को खत्म नहीं किया जाएगा। परंतु एपीएमसी द्वारा किसानों को 1 लाख करोड़ की सहाय की जाएगी। वर्च्युयल तौर पर हुई इस बैठक में 30 मंत्री शामिल थे। बता दे की यह प्रधानमंत्री मोदी की नई कैबिनेट के साथ पहली बैठक थी। 
Tags: India