यूपी की लापता चारों लड़कियां उत्तराखंड में मिलीं

लड़कियां उत्तराखंड घूमने के लिए अपने घर से निकली थीं। वे टिहरी गढ़वाल जिले में मुनि की रेती पुलिस स्टेशन थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले एक होटल में ठहरी थीं।

लखीमपुर खीरी (उत्तर प्रदेश), 24 फरवरी (आईएएनएस)| स्कूल जाने के दौरान मंगलवार को लापता हुई चारों लड़कियां बुधवार को उत्तराखंड में मिलीं। एसपी विजय ढुल ने कहा कि लड़कियां उत्तराखंड घूमने के लिए अपने घर से निकली थीं। वे टिहरी गढ़वाल जिले में मुनि की रेती पुलिस स्टेशन थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले एक होटल में ठहरी थीं। उन्हें यहां से गई पुलिस टीम ने सुरक्षित बरामद कर लिया। उत्तराखंड पुलिस ने भी लड़कियों की बरामदगी में मदद की।

पुलिस टीम अब लड़कियों को वापस ला रही है। पुलिस के अनुसार, लड़कियों को ट्रैक करने के लिए तकनीकी निगरानी का इस्तेमाल किया गया था, जिनमें से तीन नाबालिग हैं। लड़कियों में से एक, कक्षा 12 की 20 वर्षीय छात्रा थी जो 25,000 रुपये नकद लेकर घर से निकली थी। वह 15 से 16 साल की उम्र की तीन नाबालिग लड़कियों के साथ बस में सवार हुई थी।

एसएसपी ने कहा, "बस कंडक्टर, जिसने लड़कियों की पहचान की, ने कहा कि उसने उन्हें सीतापुर बस स्टैंड पर उतार दिया था। यह सीसीटीवी क्लिप और कंडक्टर के बयान से प्रतीत होता है कि लड़कियां खुद से गई हैं। हमने किसी को भी उनके साथ जाते नहीं देखा।" लड़कियों ने अपने मोबाइल फोन बंद कर दिए थे और सीतापुर में उनकी आखिरी लोकेशन ट्रेस की गई थी।

लड़कियों की तलाशी के लिए पुलिस ने बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला और तलाशी अभियान में सीतापुर और लखनऊ में अपने समकक्षों के साथ समन्वय किया था।

Tags: