यदि जोमैटो डिलीवरी ब्वॉय तेज बाइक दौड़ाए तो इस हेल्पलाइन नंबर पर आप सूचना दे सकते हैं!

यदि जोमैटो डिलीवरी ब्वॉय तेज बाइक दौड़ाए तो इस हेल्पलाइन नंबर पर आप सूचना दे सकते हैं!

ज़ोमैटो की पहली वार्षिक आम बैठक में लिया गया था निर्णय, डिलीवरी एजेंट्स के बैग पर छापे जायेंगे नम्बर, ओवर-स्पीडिंग के मामलों को कर सकते है रिपोर्ट

आज के समय ऑनलाइन फ़ूड डिलीवरी सुविधा अधिकांश लोगों के जीवन का एक बड़ा महत्वपूर्ण हिस्सा बन गया है। खास कर कामकाजी लोगों और घर से दूर अकेले रह रहे लोगो के लिए तो ये एक तरह से वरदान ही है। लोग अपने ऑफिस या घर बैठे-बैठे ही अपने मन पसंद होटल-रेस्तरां से अपनी मनपसंद डिश मंगवा लेते हैं। इस सबके बीच हमने कई बार गौर किया है कि फ़ूड डिलीवरी देने निकले राइडर जल्द से जल्द आर्डर पहुँचाने के लिए ओवर-स्पीडिंग करते है और कभी कभी ट्राफिक के नियमों का पालन भी नहीं करते। ऐसे में इस संबंध में बहुत साड़ी शिकायतें देखने को मिली थी। अब इसको लेकर ऑनलाइन फ़ूड डिलीवरी एप्लीकेशन ज़ोमैटो ने एक अधिसूचना जारी की है।

कंपनी किसी भी तरह से ओवर-स्पीडिंग को नहीं देता समर्थन

 
आपको बता दें कि ज़ोमैटो द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार कंपनी कभी भी अपने राइडर्स को कोई समय सीमा नहीं देती और कंपनी ओवर-स्पीडिंग और ट्राफिक नियमों के अवहेलना जैसे कृत्यों को बिलकुल भी समर्थन नहीं देती। कंपनी के संस्थापक सीईओ दीपिंदर गोयल ने ट्विटर पर इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि कंपनी ऐसे किसी भी तरह के बातों को समर्थन नहीं देती। साथ ही भारत की सबसे बड़ी फूड डिलीवरी, डाइनिंग और रेस्टोरेंट डिस्कवरी सर्विस Zomato ने घोषणा की है कि डिलीवरी राइडर्स के पास अब उनके बैग पर एक नंबर होगा, जिसका इस्तेमाल तेजी से होने वाली समस्याओं की रिपोर्ट करने के लिए किया जा सकता है।

वार्षिक आम बैठक में सीईओ ने दी थी इसके बारे में जानकारी


बता दें कि 30 अगस्त को ज़ोमैटो की पहली वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में, फूडटेक दिग्गज के कहा कि स्टार्टअप डिलीवरी अधिकारियों के बैग पर फोन नंबर छापे जायेंगे ताकि ऐसी किसी भी प्रकार की समस्या पाए जाने पर उन्हें रिपोर्ट कर सकें। गोयल ने इस बात पर ध्यान केंद्रित किया कि कैसे Zomato कभी भी सुरक्षा से समझौता नहीं करता है। "सुरक्षा हमेशा Zomato के लिए एक प्राथमिकता रही है और यहां कोई समझौता नहीं किया गया है या नहीं किया जाएगा।" इसे और जोड़ते हुए, दीपिंदर गोयल ने कहा, “हम राइडर्स को जल्दी से ऑर्डर देने के लिए प्रोत्साहित नहीं करते हैं। हम उन्हें यह भी नहीं बताते कि डिलीवरी का अनुमानित समय क्या है। अगर कोई तेज कर रहा है, तो यह उसके अपने हिसाब से है। हम उनके बैग पर फोन नंबर डालेंगे। ।।अगर वे तेज कर रहे हैं तो आप हमें इसकी रिपोर्ट कर सकते हैं।” उन्होंने कहा कि ओवरस्पीडिंग की हमेशा निंदा की जानी चाहिए और इस तरह के कृत्यों की रिपोर्टिंग की अनुमति देने का ज़ोमैटो का नया निर्णय पूरी तरह से सराहनीय है!
Tags: