दुनिया का सबसे अकेला ‘घर’, कीमत सुनकर चौंक जायेंगे आप

दुनिया का सबसे अकेला ‘घर’, कीमत सुनकर चौंक जायेंगे आप

संयुक्त राज्य अमेरिका में वोहोआ बे में एक द्वीप पर बनाया गया ये घर

हर इंसान की ख्वाहिश होती है कि उसका अपना एक घर हो। इंसान अपने इस सपने के लिए वह जीवन भर मेहनत से कमाता है और वहां खूबसूरत यादें बनाता है। हालांकि हर किसी की अपने घर के लिए पसंद अलग होती है। किसी को शहर में रहना पसंद होता है तो किसी को शांत इलाकों में, जहां ज्यादा लोग नहीं आते-जाते हैं। कभी-कभी अपनी पसंद की संपत्ति ढूंढना बहुत मुश्किल हो जाता है। अभी हम आपको एक ऐसे घर के बारे में बताने जा रहे हैं जो दुनिया का सबसे अकेला घर है। लेकिन फिर भी इसे करोड़ों रुपये में बेचा जा रहा है।
जानकारी के अनुसार ये घर संयुक्त राज्य अमेरिका में वोहोआ बे में एक द्वीप पर बनाया गया है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस घर में सिर्फ एक ही बेडरूम है। इसे दुनिया का सबसे अकेला घर कहा जाता है। यानी इस घर के पास कोई नहीं रहता है। यह घर उन लोगों के लिए एकदम सही है जो एक फैंसी लाइफस्टाइल जीना चाहते हैं। ये घर 2009 में बनाया गया था। अब तक सब ठीक है। कुछ भी हो या न हो, वहां वाईफाई नेटवर्क ठीक काम करता है। इस घर में सभी जरूरी चीजें मौजूद हैं। लकड़ी की दीवारें बनाई जाती हैं और लकड़ी का फ्रेम इसे और खूबसूरत बनाता है।
यह घर 1.5 एकड़ के क्षेत्रफल में फैला हुआ है। यह घर समुद्र के किनारे है। यह एक बेडरूम के घर के सामने रेत और पानी के अलावा और कुछ नहीं है। अब यह घर बिक्री के लिए तैयार है। इसकी कीमत लाखों में आ रही है। घर की कीमत 339,000 डॉलर (2.58 करोड़) है। इस घर से निकलते ही कोई इंसान नहीं दिखता, बल्कि आसपास सिर्फ और सिर्फ प्रकृति का साथ हैं।
बता दें कि ऐसा नहीं है कि तट पर होने से बाढ़ का खतरा है। यहां किसी तरह की बाढ़ का खतरा नहीं है। यहां दिक्कत सिर्फ इतनी है कि घर के अंदर बाथरूम नहीं है। रात के समय यहां समुद्री जीवों और गिद्धों का काफी शोर होता है। वर्तमान में घर के मालिक बोल्ड कोस्ट प्रॉपर्टीज के एक एजेंट बिली मिलिकॉन हैं और इसे बेचना चाहते हैं।
Tags: America