रिसर्च : 40 प्रतिशत लड़के रात में इंटरनेट पर सेक्स, ‌डिप्रेशन और ड्रग्स सर्च करते हैं!

रिसर्च : 40 प्रतिशत लड़के रात में इंटरनेट पर सेक्स, ‌डिप्रेशन और ड्रग्स सर्च करते हैं!

वर्तमान युग में लोग दिन का काफी समय मोबाइल और लैपटोप के जरिये इंटरनेट पर बिताते हैं। आर्टीफिशियल इंजेलिजंस के दौर में हम इंटरनेट पर क्या कर रहे हैं, इसकी छाप हर कदम पर छोड़ते जाते हैं और इसी डाटा के आधार पर गूगल और फेसबुक और इकोमर्स कंपनियां अपना कारोबार बढ़ाती हैं। 
सैंटर फोर मीडिया रिसर्च की ओर से किये गये एक सर्वे में रोचक जानकारी सामने आई है। यह रिसर्च युवा इंटरनेट उपयोगकर्ताओं की गूगल पर रिसर्च हिस्ट्री पर आधारित है और इसकी रिपोर्ट में कुछ रोचक जानकारी सामने आई है। रिपोर्ट के मुताबिक युवा दिन भर ऑफिस, स्कूल, ‌कोचिंग आदि कामकाज से छुट्टी पाकर रात के फ्री समय में थोड़ा सुस्ता लेते हैं और अपना मनोरंजन करते हैँ। 
प्रतिकात्मक तस्वीर (Photo : IANS)
ऐसे ही एक आंकड़े के मुताबिक औसतन 100 लड़कों में से 40 प्रतिशत रात में फुर्सत के समय सेक्स, डिप्रेशन और ड्रग्स के संबंध में गुगल पर सर्च करते हैं, जबकि केवल 25 प्रतिशत लड़कियां ऐसा करती हैं। रिपोर्ट में यह भी पता चला है कि लड़कियों की रूचि अधिकांश रूप से विविध अभिनेत्रियों के ड्रेस, मेकअप शैली और फिटनेस सिक्रेट्स का पता लगाने में रहती है। इसके अलावा वे करियर और प्रोफेशल कोर्स के बारे में भी सर्च करती हैं। 40 प्रतिशत लड़कियां रात के समय रोमेंटिक मुवी और वेब सीरीज देखना पसंद करती हैं। लड़के और लड़कियां आकर्षक दिखने के लिये कपड़े पहनने की स्टाइल, डायटिंग के गुर सीखने में समय बिताते हैं। सोशल मीडिया पर खुद को कैसे वायरल किया जाय इसके बारे में जानने की भी युवाओं में रूचि देखी गई है। इसके अलावा ऑनलाइन शॉपिंग के लिये लड़कियां ब्युटी प्रोडक्ट्स और ऐसेसरीज़ सर्च करती हैं जबकि लड़के जीन्स और टीशर्ट सर्च करते हैं। 
Tags: