मलेशिया : तो रोटी बनाना सीखेंगे यहाँ के लोग, होगी भारी कमाई, जानिए पूरा मामला

मलेशिया : तो रोटी बनाना सीखेंगे यहाँ के लोग, होगी भारी कमाई, जानिए पूरा मामला

मलेशिया में चावल के साथ-साथ रोटी की भी भारी मांग है लेकिन वहां रोटी बनाने वाले की संख्या बहुत कम

रोटी बनाना तो हर घर की आम प्रक्रिया है। हर घर में हर दिन रोटी तो बनती ही है पर अगर आपको ऐसा प्रस्ताव मिले कि आपको रोटी बनाने के लिए 1 लाख रुपये प्रति माह की तनख्वाह मिलेगी, तो क्या आपको कैसा लगेगा? एक बार में असंभव लगने वाला ये प्रस्ताव असल में है. इन दिनों सोशल मीडिया पर ऐसे ही मलेशिया से एक अनोखा प्रस्ताव वायरल हो रहा है। फ्री मलेशिया टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार, नाइजीरिया राज्य ने मलेशिया में रोटी बनाने की अकादमी खोलने का प्रस्ताव भेजा है। कहा जाता है कि अपना खुद का रेस्तरां चलाने वाले कमरुल रिजाल ने प्रस्ताव तैयार करने में अहम भूमिका निभाई थी।
आपको बता दें कि मलेशिया में चावल के साथ-साथ रोटी की भी भारी मांग है लेकिन वहां रोटी बनाने वाले की संख्या बहुत कम हैं। जिससे रोटी बनाने वालों के लिए उन्हें रोजाना करीब 3 हजार रुपये यानि 90 हजार रुपये प्रति माह देने पड़ते हैं।
रेस्टोरेंट मालिक के मुताबिक वह अपने ही रेस्टोरेंट में बेकर का काम करता है। सप्ताह के दिनों में वे एक दिन में लगभग 500 रोटियां बनाते और बेचते हैं। जबकि वीकेंड पर 700 से 800 रोटियां बिकती हैं. वे अकेले रोटी बेचकर हजारों रुपये कमाते हैं। देश में ब्रेड के बढ़ते क्रेज के चलते मलेशिया में ब्रेड मेकर की मांग काफी बढ़ गई है।
कमरुल रिजाल के मुताबिक अगर देश में अभी ऐसी कोई अकादमी खोली जाती है तो यह भविष्य में लोगों के लिए काफी फायदेमंद साबित होगी। ऐसा इसलिए है क्योंकि इसमें आगे बहुत गुंजाइश है। अगर लोग ठीक से रोटी बनाना सीख जाएं तो एक लाख रुपए महीने तक कमा सकते हैं।
आपको बता दें कि कमरुल के इस प्रपोजल पर सोशल मीडिया पर खूब रिएक्शन आ रहे हैं। एक यूजर ने कहा क्या बेतुका आइडिया है। अगर इस प्रस्ताव को मंजूरी मिल जाती है तो देश गड्ढों में चला जाएगा। एक अन्य यूजर ने कहा कि इन दिनों टूरिज्म और फूड सेक्टर में काफी ग्रोथ हो रही है। व्यापार वृद्धि को गति देने के लिए यह एक दिलचस्प प्रस्ताव है और इस विचार को आगे बढ़ाया जाना चाहिए।