गोपनीय बातें करने वॉट्सऐप का उपयोग करने वाले ये जानें, ऐसे हो सकती है कॉल रिकार्ड!

मोबाइल फोन में कॉल रिकॉर्डिंग का फीचर होने के कारण कई लोग है जो अपन्नी गोपनीय बाते करेने के लिए वॉट्सऐप कॉल का इस्तेमाल करते है। ऐसा माना जाता है की वॉट्सऐप कॉल को रिकॉर्ड नहीं किया जा सकता और यह पुरी तरह से सुरक्षित है। हालांकि ऐसा बिलकुल भी नहीं है। आज हम आपको बताने जा रहे है की किस तरह आप वॉट्सऐप कॉल को भी रिकॉर्ड किया जा सकता है, हालांकि इसके लिए आपको एक एप्लिकेशन डाउनलोड करना पड़ेगा।
वॉट्सऐप कॉल को रिकॉर्ड करने के लिए आपको सबसे पहले cube call recorder एप्लिकेशन डाउनलोड करना होगा। कॉल रिकॉर्ड करने के लिए आप को एप में जाकर वॉट्सऐप कॉल करनी होगी। इसके बाद बैकग्राउंड में आपकी वॉइस कॉल को रिकॉर्ड करना शुरू कर देगा। फोन कटने के बाद एप्लिकेशन खुद-ब-खुद ही कॉल रिकॉर्डिंग बंद कर देगा। रिकॉर्डिंग के बंद करने के बाद नोटिफिकेशन में आप देख सकते है की आपका वॉट्सऐप कॉल रिकॉर्ड हो गया है। इस कॉल को आप किसी के साथ शेयर भी कर सकते है। 
उल्लेखनीय है की कॉल रिकॉर्डिंग का फीचर होने के कारण फोन पर गोपनीय बात करने के लिए वॉट्सऐप कॉल का इस्तेमाल करते है। क्योंकि अधिकतर लोगों को यह मालूम नहीं है की वॉट्सऐप कॉल को रिकॉर्ड किया जा सकता है, इसके चलते वह बिना डरे वॉट्सऐप पर किसी भी तरह की गोपनीय बातें करने से नहीं कतराते। बता दे की वॉट्सऐप की और से ऐसा कोई फीचर नहीं जारी किया गया है, इसके लिए आपको थर्ड पार्टी एप्लिकेशन का ही इस्तेमाल करना होगा।
Tags: Feature