जानें आखिर क्यों इस युवक ने बम से उड़ा दी थी अपनी 50 लाख की कार

जानें आखिर क्यों इस युवक ने बम से उड़ा दी थी अपनी 50 लाख की कार

इलेक्ट्रिक वाहनों की निर्माता कंपनी टेस्ला दुनिया भर में अपने इनोवेशन और नई तकनीक के लिए जानी जाती है। लेकिन इसी बीच एक टेस्ला कार के नाराज ग्राहक ने ऐसा कदम उठाया कि लोग हैरान रह गए। दरअसल, नाराज ग्राहक ने 30 किलो डायनामाइट का इस्तेमाल कर अपनी टेस्ला कार को उड़ा दिया। घटना फिनलैंड के किमेनलाक्सो इलाके की है। कार की कीमत करीब 50 लाख रुपए बताई जा रही है।
YouTube चैनल के क्रू Pommijatkat ने टेस्ला कार में विस्फोट किया। जिसका रविवार को प्रीमियर हुआ। वीडियो की शुरुआत फिनलैंड के एक बर्फीले ग्रामीण इलाके के एक दृश्य से होती है। सुनसान इलाके में कुछ लोग कारों पर डायनामाइट डालते नजर आ रहे हैं। कुछ ही देर में तुमास कैटेनेन नाम के एक शख्स का नाम आया। उन्होंने अपनी 2013 की टेस्ला मॉडल एस कार को उड़ा दिया और उसे कचरे में बदल दिया। 
वीडियो में इसके पीछे का कारण बताते हुए आदमी कहता है कि जब मैंने टेस्ला कार खरीदी तो यह 1,500 किमी तक अच्छी तरह से चली। लेकिन कुछ समय बाद यह खराब हो गई। जिसके बाद मैंने इसकी मरम्मत और सर्विस कराई थी। कार लगभग एक महीने तक वर्कशॉप में रही और आखिरकार मुझे फोन आया कि वे मेरी कार के लिए कुछ नहीं कर सकते। एकमात्र विकल्प पूरे बैटरी सेल को बदलना है।
मुझे बताया गया था कि इसकी लागत कम से कम 20,000 यूरो (17 लाख रुपये) होगी। यह सुनकर मैंने कहा कि मैं बिना मरम्मत के अपनी कार लेने आ रहा हूं और अब इसे उड़ा दूंगा। इसके बाद उसने क्षतिग्रस्त टेस्ला कार को उड़ाने की योजना बनाई। इसके बाद उन्होंने कार में डायनामाइट फिट करवाये और फिर उसे उड़ा दिया।
Tags: Feature