अपनी एक 'भूल' के कारण यह शख्स बन गया करोड़ों का मालिक

अपनी एक 'भूल' के कारण यह शख्स बन गया करोड़ों का मालिक

गलती से खरीद ली थी एक ही लॉटरी की दो टिकट, दोनों टिकटों में लगा इनाम

कहते है की हर किसी को अपनी गलती की कीमत चुकानी ही पड़ती है। पर अमेरिका के इस शख्स ने अपनी गलती की जो कीमत 'पाई' है, उसके बाद हर कोई ऐसी गलती उनसे भी हो ऐसा ही चाहेगा। दरअसल हुआ ऐसा की अमेरिका में रहने वाले इस व्यक्ति ने गलती से एक ही लॉटरी की दो टिकट खरीद ली थी। हालांकि व्यक्ति की किस्मत इतनी अच्छी की व्यक्ति ने जो टिकटें खरीदी थी वह दोनों ही ड्रॉ में खुल गई थी और वह करोड़ों का मालिक बन गया था। 
अमेरिका के नॉर्थ केरोलिना में रहने वाले स्कोटी थॉमस ने बताया की एक दिन वह घर था, तब टाइम पास करने के लिए उसने लॉटरी फॉर लाइफ की टिकट खरीदने की योजना बनाई और लॉटरी की टिकट के लिए ऑनलाइन डिटेल्स भरना शुरू कर दिया। हालांकि थॉमस का कहना है की उन्हें यह मालूम ही नहीं चला की उन्होंने कब दो बार लॉटरी की टिकट के लिए आवेदन कर दिया। यह बात दूसरे दिन उन्हें तब पता चली जब उनके पुत्र ने उन्हें इस बारे में बताया। उस समय वह काफी निराश हुये उन्होंने एक ही लॉटरी की दो टिकट क्यों खरीदी।
हालांकि थॉमस की किस्मत इतनी बुलंदी पर थी की उनकी दोनों टिकट का नंबर ड्रॉ में आ गया और उन्हें इनाम में 5.5 करोड़ रुपए मिले। जब यह समाचार उन्हें मिले तो उनकी खुशी का तो ठिकाना ही नहीं रहा। थॉमस कहते है की जब उन्हें पता चला की वह लॉटरी जीत गए है तो पहले तो वह कुछ समय के लिए जमीन पर सो गए थे। उन्हें यह सब कुछ किसी चमत्कार से कम नहीं लग रहा था। अपनी एक भूल के कारण अब थॉमस करोड़ों के मालिक बन गए है।
Tags: Feature